Sunday, February 5, 2023

रिश्तों का क़त्ल : बेटे ने पहले पिता को पिलाई शराब….छत से धक्का देने पर भी नहीं हुई मौत तो कुल्हाड़ी से काट डाला

दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बेटे ने अपने पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने पहले अपने पिता को शराब पिलाई। इसके बाद उसे छत से फेंक दिया। छत से नीचे गिरने के बाद भी जब वो नहीं मरा तो उसने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला। इसके बाद उसके शव को बाड़ी में ले जाकर गाड़ दिया। हत्यारे के मामा ने बाड़ी में खून पड़ा देखा तो उसे शंका हुई। उसने पुलिस को इसकी सूचना दी।

एएसपी ग्रामीण अनंत कुमार ने बताया कि मामला बोरी थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले सूरज पटेल (21वर्ष) को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले 15 सालों से अपने पिता पवन पटेल (45 वर्ष) से अलग रह रहा है। पवन पटेल ने अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए पुश्तैनी 8 एकड़ जमीन बेच दी। ढाई एकड़ जमीन ही बची थी वो उसके लिए भी ग्राहक तलाश रहा था। जब इसकी जानकारी सूरज को हुई तो उसने 12 जनवरी की रात पिता को अपने मामा के घर बुलाया।

जहां भाजपा सत्ता में नहीं वहां राजभवन के पीछे छिपकर करती है षड्यंत्र-कांग्रेस

वहां छत पर बैठकर दोनों ने देर रात शराब पी। सूरज ने पिता को जमीन न बेचने के लिए समझाया। इस पर पवन पटेल सूरज से झगड़ा करने लगा। गुस्से में आकर सूरज ने अपने पिता को छत से नीचे फेंक दिया। इसके बाद वो नीचे आया और बेसुध हालत में पड़े पिता को घर से डेढ़ सौ मीटर दूर अपनी बाड़ी में ले गया। वहां उसने कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को गढ्‌ढा खोदकर गाड़ दिया।

पुलिस ने सूरज को गिरफ्तार किया और सख्ती से पूछताछ की। इस पर उसने अपने पिता की हत्या करना कबूल कर लिया। सूरज ने बताया कि वो पिता की हत्या करने के लिए मजबूर हो गया था। उसका पिता पूरी जायदाद को नशे में बर्बाद कर चुका था। बची हुई जमीन भी बेचने जा रहा था। घटना की रात भी वो उसे समझाने के लिए गया था। उसने पिता के कहने पर ही उसे शराब पिलाई। उसे जमीन न बेचने के लिए समझाया तो झगड़ा करने लगा। इसलिए गुस्से में आकर उसने उसकी हत्या कर दी। सूरज के बताने पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के सामने गड्ढा खोदकर शव को बाहर निकाला। इसके बाद पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम के लिए भेजा।

वहीँ पुलिस के मुताबिक सूरज अपने पिता को समझाने बिरेझर गांव उसके घर गया था। वहां पिता ने सूरज से शराब पीने के लिए पैसों की मांग की। इस पर सूरज ने साथ बैठकर पीने का प्लान बनाया और पिता को बाइक में बैठाकर ननकट्‌ठी शराब भट्ठी ले गया। शराब खरीद कर दोनों मामा के घर परसदा गए। वहां देर रात मामा की बाड़ी में बने मकान की छत पर बैठकर शराब पी। शराब के नशे में ही पिता ने बेटे से विवाद करना शुरू कर दिया। इससे आवेश में आकर उसने उसे मौत के घाट उतार दिया।

छत्तीसगढ़ मिलेट राज्य बनने की ओर तेजी से अग्रसर-सीएम बघेल

वहीँ घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी सूरज घर चला गया था। अगले दिन 13 जनवरी को उसका मामा रामकुमार अपनी बाड़ी में फसल को पानी देने था। इसी दौरान उसने देखा कि उसकी बाइक में काफी मात्रा में खून लगा देखा। वो बाइक सूरज लेकर गया था। इसलिए रामकुमार ने सूरज से पूछताछ की। सूरज मामा को गोलमोल जवाब देने लगा तो रामकुमार बोरी थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने जब खून की जांच की तो वो मानव खून मिला। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang