Wednesday, February 8, 2023

चोर का जवाब सुनकर हंसने लगे पुलिस अधिकारी, पूछताछ के दौरान आरोपी बोला- चोरी करके गरीबों को कंबल दिया और उनके खाने पर खर्च किया

भिलाई 1 दिसंबर 2022: छत्तीसगढ़ के दुर्ग एसपी और चोर के बीच पूछताछ का एक वीडियो काफी चर्चा में है। एसपी ने जब चोर से पूछा कि चोरी की रकम का क्या किया तो उसने कहा गरीबों में बांट दिया। गाय, कुत्ता और ठंड में सड़क किनारे बैठे गरीबों को कंबल और खाने में खर्च कर दिया। चोर के इस तरह के जवाब से पूरे पुलिस अधिकारी हंस पड़े।

चोर ने यहां तक कहा कि उसे चोरी करने में तो बहुत मजा आया, लेकिन बाहर आकर बहुत पछतावा हुआ। नवंबर माह में सुपेला, स्मृति नगर और वैशाली नगर थाना क्षेत्र चार अलग-अलग जगहों में चोरी की वारदातें हुईं थी। पुलिस ने जब आरोपियों को पकड़ने सीसीटीवी फुटेज से पहचान की तो उनकी पहचान हुई। इसके बाद पुलिस ने मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया था।

चोरी की रकम गरीबों में बांट दी

खुलासे के दौरान दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने आरोपियों से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने इतनी बेबाकी मजाकिया अंदाज में जवाब दिया मानों उन्हें अपने किए का कोई पछतावा न हो। एक चोर ने तो यहां तक कहा कि उसे चोरी का पछतावा हुआ, इससे उसने चोरी की रकम गरीबों में बांट दी।

चोरी की रकम से जुआ,गांजा, बीड़ी

पुलिस पूछताछ में दूसरे आरोपी महेश यादव ने बताया कि वो सिर्फ गांजा का नशा करता है और नशे के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देता है। वहीं दूसरे आरोपी ने बताया कि उसने चोरी की रकम से जुआ खेल डाला। वह भिलाई के ललित कबाड़ी के यहां रहता है। वहां चोरी का माल खुलेआम खरीदा जाता है। उसने बताया कि वह शराब को हाथ तक नहीं लगाता, लेकिन 50 रुपए का गांजा और 7 रुपए की बीड़ी रोज पी जाता है। आरोपी ने बताया कि एनएच में फ्लाई ओवर निर्माण के दौरान सड़क किनारे लगाए गए टीन शीट को वह लोग चोरी करते और उसके बाद कबाड़ी के यहां बेच देते थे।

ये आरोपी हुए थे गिरफ्तार

चोरी के मामले में दुर्ग पुलिस ने इंदिरानगर शीतला मंदिर सुपेला निवासी शाहिल खान उर्फ गब्बर (18 वर्ष), महेश यादव (18 साल) पंचराम मीर्जा गली, नहर पार रावण भाठा सुपेला निवासी गुलाम खान (23 साल), शीतला मंदिर सुपेला निवासी सोनू उर्फ तुकेश्वर उर्फ डोकरा (19 साल) और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात खरीदने व बिकवाने वाले आरोपी बाजार तरिया खैरागढ़ निवासी धर्मेन्द्र वर्मा (27 साल) साल्हेखुर्द धमधा निवासी गेंदराम जंघेल (26 साल) और सोनारपारा खैरागढ़ निवासी मानस जेना (43 साल) को गिरफ्तार किया है।

चोरी कर खैरागढ़ में बेचते थे सामान

पुलिस 21 नवंबर को घेराबंदी करके शाहिल खान, तुकेश्वर ठाकुर और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि वह लोग अपने दोस्त गुलाम खान और महेश के साथ मिलकर सुपेला, वैशाली नगर और स्मृति नगर क्षेत्र में 4 सूने मकानों में चोरी कर चुके हैं। आरोपियों ने बताया कि वह लोग चोरी के बाद वहां मिला सोना चांदी और जेवरात को तरिया खैरागढ़ निवासी धर्मेंद्र वर्मा के पास लेकर जाते थे। वह चोरी के माल को धमधा निवासी गेंदराम जंघेल के यहां बिकवा देता था। पुलिस ने जब धर्मेंद्र और गेंदराम से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो लोग उनका रिश्तेदार गेंदराम ज्वेलरी शॉप में काम करता है। वह अपने परिचित के पास सोना को गलवा देता था। इसके बाद उसे विकवा देता था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang