Saturday, February 4, 2023

सिर पर हथौड़े से वार कर प्रिंसिपल की हत्या: गर्लफ्रेंड से अवैध संबंध के शक में युवक ने घर में घुसकर किया हमला

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दिनदहाड़े गोलीकांड का मामला अभी शांत नहीं हुआ है कि गुरुवार की रात एक युवक ने प्रिंसिपल की हत्या कर दी। युवक को शक था कि उसकी गर्लफ्रेंड से प्रिंसिपल का अवैध संबंध है। इसी शक के चलते उसने हत्या की प्लानिंग की और घर में घुसकर प्रिंसिपल के सिर पर पहले हथौड़े से चार बार वार किया। इसके बाद भी युवक को लगा कि उसकी मौत नहीं हुई, तब उसने सिर में गमला पटक दिया और जाते-जाते गले में ब्लैड मार दिया। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

लिंक रोड निराला नगर के यश बैंक वाली गली में रहने वाले प्रदीप श्रीवास्तव (62) पचपेड़ी स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्य के पद पर कार्यरत थे। उनकी पत्नी अनिता श्रीवास्तव भी तिफरा के परसदा स्थित हाईस्कूल में प्राचार्य हैं। घर में दोनों पति-पत्नी रहते थे और दो बच्चे शहर से बाहर रहकर पढ़ाई करते हैं। गुरुवार की रात उनकी पत्नी घर के ऊपरी मंजिल में थीं। उस समय प्रदीप श्रीवास्तव पोर्च के पास थे। तभी किसी अनजान युवक ने उनके सिर में हमला कर दिया। विवाद होने की आवाज सुनकर सामने रहने वाले दीपक अग्रवाल की मां और भाई बाहर निकले। लेकिन, तब तक हमलावर भाग गया था और प्रदीप श्रीवास्तव पोर्च में खून से लथपथ पड़े थे।

पड़ोसी ने पुलिस को दी घटना की जानकारी

इस घटना की जानकारी होने के बाद दीपक अग्रवाल भी वहां पहुंच गया। उसने आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी। इस दौरान प्रदीप की पत्नी ऊपरी मंजिल में थी। तब उन्हें इस घटना की जानकारी ही नहीं थी। दीपक को लगा कि उन्हें बंधक बना लिया गया है। लिहाजा, उसने तत्काल पुलिस और संजीवनी 108 को सूचना दी। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तब तक उनकी पत्नी नीचे आ गई थीं। पुलिसकर्मियों के साथ दीपक ने बाजू की दीवार से कूदकर गेट का ताला खोला। लेकिन, तब तक प्रदीप श्रीवास्तव की मौत हो चुकी थी। हत्या की खबर मिलते ही सिविल लाइन सीएसपी संदीप पटेल, टीआई मनोज नायक भी मौके पर पहुंच गए।

पड़ोसियों को लगा कि पीछे से आए हमलावर

हत्या की इस वारदात के बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ कर हत्यारे की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पता चला कि प्रदीप श्रीवास्तव के घर के पीछे दीवार से लगा हुआ सड़क है। ऐसे में पड़ोसियों ने आशंका जताई कि हमलावर युवक पीछे के रास्ते से आया था और हत्या के बाद उसी रास्ते से फरार हो गया।

जमीन पर संदेहियों की जानकारी जुटाती रही पुलिस

इस घटना के बाद पुलिस की पूछताछ में मृतक प्रदीप के बड़े भाई अशोक श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी मां गायत्री देवी के नाम पर पैतृक जमीन है और बाजू की जमीन भी उनके ही नाम पर है, जिस पर कब्जे को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस ने जमीन विवाद के चलते हत्या के संदेही युवक को भी पकड़ लिया था। लेकिन, उससे पूछताछ में पता चला कि वारदात में वह शामिल नहीं है।

बेटा दिल्ली और बेटी मुंबई में कर रही एमबीए की पढ़ाई

प्रिंसिपल दंपत्ति श्रीवास्तव का एक बेटा और एक बेटी है। बड़ा बेटा अक्षत श्रीवास्तव एमटेक के बाद दिल्ली में एमबीए कर रहा है और बेटी प्रियंका श्रीवास्तव भी एमटेक के बाद मुंबई में रहकर एमबीए की पढ़ाई कर रही है। इस वारदात के बाद परिजनों ने उन्हें जानकारी देकर वापस बुला लिया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang