Saturday, April 20, 2024

नाटु-नाटु को सालों तक याद रखेगी दुनिया, द एलिफेंट व्हिस्परर्स को भी बधाई- ऑस्कर मिलने पर PM मोदी

PM Modi on RRR and The Elephant Whisperers: भारत की ‘आरआरआर’ फिल्म के गाने ‘नाटु नाटु’ ने अकादमी पुरस्कार (Oscar Awards) में सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीत इतिहास रच दिया है.
वहीं, समारोह में भारतीय फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ( The Elephant Whisperers) ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवार्ड अपने नाम किया है. इन अवार्ड्स के बाद भारत में जश्न का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर ‘आरआरआर’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के मेकर्स को बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा, ”असाधारण!

‘नाटु नाटु’ की लोकप्रियता वैश्विक है. यह एक ऐसा गाना है, जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा. इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए एमएम कीरवानी और चंद्रबोस समेत पूरी टीम को बधाई. भारत प्रफुल्लित और गौरवान्वित है.” वहीं, पीएम मोदी ने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को भी ऑस्कर मिलने पर बधाई दी.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ”इस सम्मान के लिए ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम, कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा को बधाई. आपका काम आश्चर्यजनक रूप से विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है.” Oscars: राजामौली ने कर दिखाया, भारतीय फिल्म को मिला पहला ऑस्कर, नाटु नाटु ने जीता अवॉर्ड Exceptional! The popularity of Naatu Naatu is global. It will be a song that will be remembered for years to come.

Congratulations to @mmkeeravaani, @boselyricist and the entire team for this prestigious honour. India is elated and proud. #Oscars https://t.co/cANG5wHROt – Narendra Modi (@narendramodi) March 13, 2023 देश के लिए ये गर्व का पल- केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ”भारतीय फ़िल्म जगत के साथ पूरे देश के लिए ये गर्व का पल है. अपने शानदार गाने के लिए ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर ‘RRR’ फ़िल्म की पूरी टीम को बधाई.” उन्होंने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को भी बधाई दी और कहा, ”ऑस्कर जीतने के लिए ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के पीछे पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई. आपने हर भारतीय को गौरवान्वित किया है.” केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा, ”प्रकृति के साथ सद्भाव में प्रेम और सह-अस्तित्व की एक दिल को छू लेने वाली कहानी.

यह तमिलनाडु में सेट बोमन, बेली और बेबी हाथी रघु की एक सुंदर कहानी है. रोमांचित हूं कि एलिफेंट व्हिस्परर्स ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु फिल्म के लिए ऑस्कर जीता है! बधाई!” Oscar 2023: भारत की द एलिफेंट व्हिस्परर्स को क्यों मिला बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर? भारत में इतनी खुशी लाने के लिए धन्यवाद- खरगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया, ”हम लाखों भारतीयों के साथ ‘आरआरआर’ के ‘नाटु नाटु’ के सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर जीतने की बड़ी खुशखबरी का आनंद ले रहे हैं. भारत में इतनी खुशी लाने के लिए धन्यवाद. आरआरआर मूवी की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई.”

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang