Wednesday, April 17, 2024

हाईकोर्ट के अफसर समेत 4 घरों में चोरी:सूने मकानों के टूटे ताले, गहने और नगदी समेत लाखों का माल पार

बिलासपुर में चोरी करने वाला गैंग अचानक से सक्रिय हो गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार चोरी की वारदातें हो रही है। चोर गिरोह ने एक बार फिर हाईकोर्ट के सेक्शन ऑफिसर समेत चार मकानों को निशाना बनाया गया है और नगदी व सोने-चांदी के गहनों के साथ ही लाखों का माल पार कर दिया है। घटना सरकंडा, सकरी और कोटा थाना क्षेत्र की है।

हाईकोर्ट में सेक्शन ऑफिसर के पद पर कार्यरत अनिल कुमार गुप्ता (57) सरकंडा के बजरंग विहार कॉलोनी में रहते हैं। सेक्शन ऑफिसर गुप्ता बीते 23 फरवरी को रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए परिवार के साथ बाहर चले गए थे। इस दौरान उनका बेटा घर में अकेला था।

बेटा भी 24 फरवरी को घर में ताला लगाकर कार्यक्रम में शामिल होने चला गया। दूसरे दिन सुबह घर पहुंचने पर ताला टूटा मिला। इस दौरान कमरों में सामान बिखरा हुआ था। घर से 10 हजार रुपए और सोने-चांदी के जेवर के साथ ही पोर्च में खड़ी बाइक भी गायब थी। उन्होंने चोरी की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते पुलिस जांच के लिए पहुंच गई। पुलिस केस दर्ज कर चोरों की तलाश कर रही है।

सूरजपुर गया था परिवार और सूने मकान में हो गई चोरी
सरकंडा क्षेत्र के मोपका स्थित एक मकान को चोरों ने निशाना बनाया। इस दौरान परिवार के सदस्य पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सूरजपुर गए हुए थे। संदीप कुमार साहू (29) प्राइवेट काम करते हैं। बीते 20 फरवरी को वह पारिवारिक काम से पत्नी व बच्चों को लेकर सूरजपुर चले गए। 24 फरवरी को वासप घर लौटने पर सामने गेट का ताला टूटा हुआ था। तलाशी लेने पर पता चला कि घर से 27 हजार रुपए और सोने-चांदी के गहने गायब थे। उन्होंने चोरी की जानकारी पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। उनकी शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

एक घंटे के लिए घर छोड़ना पड़ा महंगा
इधर सकरी क्षेत्र में रहने वाले एक किसान को एक घंटे के लिए घर को सूना छोड़ना महंगा पड़ गया। काठाकोनी निवासी जगदीश प्रसाद यादव (42) कृषि कार्य करते हैं। उनके दो बेटे हैं। छोटा बेटे को लेकर उनकी पत्नी चार दिन पहले रिश्तेदार के यहां चली गई थी। इस दौरान घर में जगदीश और बड़ा बेटा आदित्य थे। आदित्य दोपहर में सवा तीन बजे घर में ताला लगाकर गौठान चला गया था। साढ़े 4 बजे वापस आया तो ताला टूटा मिला। घर के अंदर सामान बिखरा पड़ा था। वहीं 35 हजार रुपए और सोने-चांदी के गहने चोरी हो गए थे। उन्होंने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। उनकी शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

आधे घंटे के भीतर दिनदहाड़े चोरी
नवागांव निवासी मंतराम साहू (45) किराना व्यापारी हैं। 24 फरवरी को वह अपनी पत्नी मंदाकिनी का उपचार कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गए थे। दोपहर 12 बजे उनकी बेटी घर में ताला लगाकर स्कूल चली गई। दोपहर साढ़े 12 बजे मंतराम घर वापस आए तो ताला टूटा हुआ मिला। इस दौरान चोरों ने घर से 7 हजार रुपए और सोने-चांदी के गहने ले गए थे। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरी का अपराध दर्ज कर लिया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang