Tuesday, March 5, 2024

सिर तन से जुदा करने की धमकी: छत्तीसगढ़ में भगवान राम का स्टेटस लगाने पर सिर कलम करने की धमकी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या की तरह ही राजधानी में भी एक युवक को अपने व्हाट्सएप पर भगवान राम का स्टेटस रखने पर सिर कलम करने की धमकी मिली है। पीड़ित युवक ने राम मंदिर शौर्य दिवस पर अपने मोबाइल पर स्टेटस रखा था, जिसके बाद उसे कॉल करके रात दो बजे उठवा लेने और गर्दन काटकर दो साल के लिए जेल जाने की धमकी दी गई। इस मामले में मंदिर हसौद थाने में आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

दरसअल ये पूरा मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के बालाजी कॉलोनी का है। पीड़ित रामबाबू मंडल 32 वर्ष के द्वारा थाने में दी शिकायत के मुताबिक, 9 दिसंबर को वो जब बालाजी कॉलोनी मंदिर अपने कार्यालय में बैठा था तभी रात 8 बजे उसके दोस्त विमल शुक्ला के नंबर पर एक कॉल आया। कॉल में सामने वाले ने अपना नाम शेख शाहिद निवासी कालीबाड़ी बताते हुए कहने लगा कि राम बाबू अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर राम मंदिर शौर्य दिवस का स्टेटस डाला है, उससे बात कराओ, नहीं तो उसे रात 2 बजे उठवा लेंगे। मेरे दोस्त यार यहां ख़ड़े है, रामबाबू के गर्दन काटने के लिए और दो लाख में रामबाबू का गला काटकर दो सालों के लिए जेल जाने के लिए लड़के तैयार है। ये कहते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा।इस कॉल के बाद रामबाबू मंडल ने इसकी शिकायत मंदिर हसौद थाने में दर्ज कराई।

इस मामले में शहर ASP अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के बाद 153 A, 506, 505 (2) भादवि के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

बता दें, राजस्थान के उदयपुर में भी जून 2022 में ऐसी ही धमकी दी गई थी। यहां रहने वाले कन्हैयालाल को नूपुर शर्मा का समर्थन करने से नाराज कुछ लोगों ने जान से मारने की धमकी दी थी। इसकी शिकायत कन्हैयालाल ने अपने क्षेत्र के थाने में भी की थी। पुलिस के द्वारा मामले को नजरअंदाज किया गया,जिसके बा आरोपियों ने दिन दहाड़े कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर गला रेतकर उसकी हत्या कर दी थी और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भी शेयर किया था। फिलहाल इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang