Saturday, February 4, 2023

उत्तर बस्तर कांकेर में आज काउंसलिंग कैंप, 154 युवाओं का पंजीयन

उत्तर बस्तर कांकेर 11 जनवरी 2023 : कांकेर जिले के बेरोजगार युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन कांकेर के द्वारा रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन द्वारा 32 कोर्स से रोजगारोन्मुखी लघु अवधि में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई।

दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण और युवाओ की सुविधाओ को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के सभी विकासखण्डो में क्लस्टरवार काउंसलिंग कैंप का आयोजन 25 जनवरी मे किया जायेगा।

लॉइलीहुड के सहायक परियोजना अधिकारी ने जानकारी दी है कि जिले में अब तक 154 युवाओं ने हिस्सा लिया है, जिसमें विकासखण्ड कांकेर के क्लस्टर कन्हारपुरी में 23, पीढ़ापाल में 30, कांकेर में 61 और बागोडार क्लस्टर में 40 युवाओं ने विभिन्न कोर्स जैसे- टू-व्हीलर टेक्निशियन, इलेक्ट्रिशियन, हाउस किपिंग, ब्यूटीशियन, वेल्डिंग, ड्राईवाल फालसिलिंग, प्लंबिंग, जनरल ड्यूटी असिस्टेंट, ऑफिस एडमिशट्रेशन, मशीन ऑपरेटर प्लास्टिक इंजेक्शन मोल्डिंग, सुरक्षा गार्ड आदि कोर्स के लिए काउंसलिंग में हिस्सा लेकर अपना पंजीयन करवाया है।

जिला प्रशासन के इस अनुठे पहल से युवाओं को काफी सुविधा हुई एवं युवतियॉ भी इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही है। इसी तरह विकासखंड कोयलीबेड़ा के क्लस्टर कोयलीबेड़ा एवं छोटेकापसी के ग्राम पंचायत भवन में 11 जनवरी तथा क्लस्टर जनपद पंचायत भवन पखांजूर एवं ग्राम पंचायत भवन बांदे में 12 जनवरी को काउंसलिंग कैंप का आयोजन किया जाएगा। इच्छुक प्रतिभागी शैक्षणिक दस्तावेज के साथ अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang