Tuesday, March 5, 2024

Today Horoscope : मेष, वृषभ, सिंह समेत सभी 12 राशियों के लिए जानें कैसा रहेगा आज का दिन?

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा दोपहर 01:01 तक कर्क राशि में विराजमान रहेंगे. इसके बाद वे सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र, बुध और मंगल धनु राशि में, सूर्य,मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

 मेष राशि 

समय रहते अपने मन की बात कह दें. यदि आप सच्चे हैं, तो सफलता मिलेगी. आपके सीधेपन का लोग फायदा उठाएंगे, इस कारण सतर्क रहें. व्यापार विस्तार के योग हैं. भवन परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं.

वृषभ राशि 

कारोबार में जल्दबाजी में निर्णय न लें. बीती बातों को लेकर अपना समय बर्बाद न करें. अपनों का साथ मन को शांति देगा. प्रेम प्रसंगों के चलते विवाद संभव है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धनलाभ संभव है.

मिथुन राशि 

धार्मिक यात्रा की रुपरेखा बनेगी. विवाह प्रस्ताव संबंधों में बदल सकते हैं. मनचाही नौकरी मिलने के आसार हैं. भावनात्मक संबंधों में नजदीकियां आएंगी. लोगों से प्रशंसा सुनने को मिलेगी.

कर्क राशि 

लेनदेन के मामले सावधानी से करें. आपकी तरक्की देख कर विरोधी सक्रिय होंगे. कार्यस्थल पर नए लोगों का सहयोग मिलेगा. राजनीतिक संबंध आज काम आ सकते हैं. पूंजी निवेश से लाभ होगा.

सिंह राशि 

कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. आपकी मदद करने के लिए लोग तत्पर रहेंगे. विवाह समारोह में शामिल हो सकते हैं. समय रहते अपनी योजना पूरी करें. पुराने निवेश से लाभ होगा.

कन्या राशि 

विरोधी आपकी प्रतिष्ठा धूमिल करने की सोचेंगे. कार्यों को अधूरा न छोड़ें, नुकसान हो सकता है. आपकी सोच से अधिकारी प्रभावित होंगे. प्रतियोगी परिणाम आपके अनुकूल होंगे. कार्यस्थल पर सुविधा का अभाव रहेगा.

तुला राशि 

मनचाहा कार्य न मिलने से मन खिन्न रहेगा. किसी भी विवाद में अपनी दखल न दें, परेशान हो सकते हैं. पुराने रोगों से पीड़ित रहेंगे. संगठन से जुड़े लोगों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है. समय रहते जरूरी दस्तावेज संभाल लें.

वृश्चिक राशि 

आत्मविश्वास की कमी के कारण फैसले नहीं ले पा रहे हैं. कार्य का विभाजन करें, सरलता से काम हो जाएंगे. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. इस समय उनको आपकी ज्यादा जरूरत है. अपने इष्ट पर भरोसा रखें.

धनु राशि 

लगातार मिल रही सफलता से आत्मविश्वास में वृद्दि होगी. पत्रकारिता, लेखन, कवि और रंगमंच से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत उपयुक्त है. समय का भरपूर फायदा लें. धन संचय होगा.

मकर राशि 

उल्लास उमंग के साथ दिन की शुरुआत होगी. पारिवारिक माहौल खुशनुमा होगा. किसी के उत्तर का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. स्नेह प्रस्ताव प्रतिकूल होंगे. लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे.

कुंभ राशि 

अपने विचारों को शुद्ध करें. प्रेम प्रसंग के मामलों में सफल रहेंगे. किसी महिला मित्र की सहायता से कार्य पूरे होंगे. लापरवाही से काम करना बंद करें, संभल जाएं. नौकरी में बदलाव के योग हैं.

मीन राशि 

सफलता के लिए और मेहनत करनी होगी. पारिवारिक समारोह में शामिल होंगे. मन की बात कहने में स्वयं को प्रसन्नता होगी. पुराने विवाद आज उभर सकते हैं. सेना व प्रशासन से जुड़े मामले हल होंगे. संबंधों में मजबूती आएगी.

आज का उपाय

पुरानी मान्यताओं के अनुसार अतिथि को भगवान के समान माना जाता है. इस कारण घर आए अतिथि को उचित सम्मान देना चाहिए. अतिथि प्रसन्न होते हैं तो भगवान की कृपा भी मिलती है और मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang