Saturday, April 20, 2024

आज का राशिफल 23 अप्रैल 2023: वृष, सिंह, मकर राशि वाले रविवार के दिन न करें ये गलती, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 23 April 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 23 अप्रैल 2023, रविवार के दिन वृषभ, सिंह, मकर राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी, जानें आज का राशिफल (Rashifal)

Horoscope Today 23 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 23 अप्रैल 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. मिथुन राशि वालों का कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकता है, जिससे मिलकर आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी. अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों के लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपकी कुछ नया करने की कोशिश कामयाब रहेगी और यदि नौकरी में कार्यरत लोगों को आज कोई जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो वह उसे पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे. दिन का कुछ समय  आप अपने माता पिता से परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता गृहस्थ रहने वाला है. विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारियों में पर पूरा फोकस रखना होगा. जल्दबाजी में यदि आपने किसी निर्णय को लिया, तो उसमें आपको पछतावा होगा.  आपको जीवन साथी से कोई उपहार मिल सकता है. यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने किस सोच रहे थे, तो अभी कुछ समय रुकना  बेहतर रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखने के लिए रहेगा, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या आपको घेर सकती है. आपको कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकता है, जिससे मिलकर आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी. आप अपने बिजनेस में  किसी महत्वपूर्ण जानकारी को लीक ना होने दे, नहीं तो कोई इसका फायदा उठा सकता है. संतान को लेकर यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी  दूर होगी.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातकों को  आज  भागदौड़ अधिक करनी होगी और आप अपने अनुभव का  पूरा लाभ उठाएंगे. आपको यदि आपको कोई निवेश संबंधी सूचना दे, तो उसमें आपको धन लगाने से बचना होगा. संतान के कैरियर को लेकर आप थोड़ा चिंतित रहेंगे, लेकिन वह चिंता व्यर्थ की होगी. विद्यार्थियों को एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे.  आपके घर आज कोई मित्र घर दावत पर आ सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन लेनदेन के मामले में समस्याओं भरा रहने वाला है.  आप अपनी परेशानियों को लेकर किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं, लेकिन साझेदारी में किसी काम को करना  आपके लिए अच्छा रहेगा. यदि आपके कुछ शत्रु है, तो  आपको उनसे बचने की कोशिश करनी होगी. कार्य क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों में कुछ अवरोधक पैदा हो सकते हैं, जिनके लिए आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है.  आप अपने कामों को  पूरा ना होने के कारण परेशान रहेंगे और आप छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं. आपको अपने कामों में अत्यधिक मेहनत करनी होगी और  तनावग्रस्त रहने के कारण  आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा, जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे नाराज हो सकते हैं. जीवनसाथी को  आप कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा.  आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था दूसरे धन उधार लेने की सोच रहे थे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा.  आप सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिसमें आप ना कामयाब रहेंगे. आप  कार्य क्षेत्र में अपने अनुभवो का पूरा लाभ उठाएंगे और आपकी  तरक्की होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन विशेष रुप से फलदायक रहने वाला है.  आप अपने अच्छे खानपान पर पूरा ध्यान दें और परिवार में  किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. कार्यक्षेत्र के कामों में आप ढील ना बरते, नहीं तो वह लंबे लटक सकते हैं. घर में यदि किसी बा बात को लेकर तनाव चल रहा है, तो उसमें आप माता-पिता से बातचीत अवश्य करें. परिवार में किसी सदस्य की नई नौकरी लगने से आज घर से दूर जाना पड़ सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन सामाजिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने के लिए रहेगा.  आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है और आप अपने किसी काम को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप भागदौड़ भी अधिक करेंगे. आप  अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको समस्या हो सकती है. यदि आपने अपने धन का निवेश किया था, तो उसमे  आपको लाभ मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन खुशनुमा रहेगा. आपको अपने आस-पड़ोस में यदि किसी दिक्कत का सामना हो रहा था, तो वह  दूर होता दिख रहा है. आपको  अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी. जीवनसाथी के लिए आप छोटे मोटे व्यवसाय की शुरुआत करा सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा के परिणाम आने से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक लेने रहने वाला है, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको  अत्यधिक लाभ के चक्कर में चुटपुट के अवसरों को हाथ से जाने नहीं देना है. आपके मन में किसी काम को लेकर बेवजह शंका बनी रहेगी. संतान से आप किसी बात को लेकर बेवजह उलझ सकते हैं. आपकी  कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात होगी.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और  आप अपने घर का निर्माण आदि को कराने की भी योजना बना सकते हैं. कारोबार कर रहे लोगों के ऊपर काम का बोझ बढेगा.  आपको मेहनत अधिक करनी होगी, लेकिन उतना फल नहीं मिल पाएगा. आप कुछ व्यापार में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते है, जिससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang