Friday, April 19, 2024

24 April 2023: मिथुन, कन्या, मीन राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, जानें आज का राशिफल

ज्योतिष के अनुसार 24 अप्रैल 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. कर्क राशि वालों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. व्यापार कर रहे लोग अपने कामों में ढील ना बरते और अपने आलस्य  को त्याग कर आगे बढ़े. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों के एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन खुशी से झूम उठेगा. संतान को आप किसी नये कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं, जिसके लिए आपको भागदौड़ तो करनी होगी. आप जीवन साथी के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. रोजगार के लिए इधर-उधर घूम रहे युवाओं को  कोई अच्छा मौका मिल सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए  दिन खुशनुमा रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. वैवाहिक जीवन में यदि कोई तनाव लंबे समय से चल रहा था, तो  आपको उससे छुटकारा मिलेगा. आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकता है. पारिवारिक बिजनेस में कोई बदलाव कर सकते हैं. आपको  किसी की बातों में आकर कोई काम करने से बचना होगा, नहीं तो वह गलत हो सकता है.

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है.  आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच सकते हैं, जिसमें आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरे  की आवश्यकता होगी. यदि आप अपने भाइयों से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी  आपको आसानी से मिल जाएगी. आपके लंबे समय से रुके हुए काम  पूरे हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में  आपको अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपको कामों में भी मुश्किलें आ रही थी, तो वह भी दूर होगी.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे और जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें भी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. व्यापार कर रहे लोग अपने कामों में ढील ना बरते हो और अपने आलस्य  को त्याग कर आगे बढ़े, तभी उनके सभी काम पूरे हो सकेंगे. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खर्चा भरा रहने वाला है. आप कहीं घूमने फिरने की योजना बनाएंगे और परिवार में सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे. किसी काम में आप बड़ा निवेश को ना करें और अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.  व्यापार कर रहे लोगों को नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. संतान  आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, जिसे देख कर आपको खुशी होगी.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातको के लिए दिन अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में यदि आपने कोई परिवर्तन किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. आपकी किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. यदि आप अपनी धन-संपत्ति के बंटवारे को लेकर परेशान हैं, तो वरिष्ठ सदस्यों की मदद से लेनी पड़ सकती है. यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी  आपसे वापस मांग सकते हैं.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में  यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें चुप लगाना बेहतर रहेगा. आपको शीघ्रगामी  वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और विद्यार्थी एकाग्र होकर परीक्षा में जुटे रहेगे. आप माता-पिता को तीर्थ स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. बिजनेस कर रहे लोग यदि मंदी को लेकर परेशान थे, दो उन्हें भी अच्छा मुनाफा हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए  दिन अच्छा रहने वाला है.  आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है और परिवार में यदि आप किसी सदस्य को कोई सुझाव देंगे, तो वह उस पर अमल करते नजर आएंगे. आपकी किसी नए काम को शुरुआत करने में  आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.  कार्यक्षेत्र में आज आपने कुछ बातों को गुप्त रखें, नहीं तो लोग आपका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. परिवार में किसी सदस्य विश्वास का पूजा-पाठ आदि का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा. आपको भागदौड अधिक करनी होगी, तभी आप अपने रुके हुए कामों को पूरा कर पाएंगे. यदि आपको पहले से कोई रोग था, तो  आपके कष्टों में वृद्धि हो सकती है. बहन भाई का  आपको पूरा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में  आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी. संतान को  कोई नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आप किसी नए वाहन को की खरीदारी करने के लिए भी सोच विचार कर सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को  साथी के साथ मिलकर भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन यश व कीर्ति में वृद्धि लेकर आने वाला है. राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को  किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो आप उसे बातचीत के जरिए माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे. धन का लेनदेन आप किसी से ना करें, नहीं तो समस्या आ सकती है. आपके कुछ विरोधी  आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  बिजनेस कर रहे लोगो का  रुका हुआ धन मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और भाई व बहनों की सलाह लेकर यदि आप किसी काम को करेंगे, तो उसमें भी  आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है. आप आज जीवनसाथी का भरोसा जीतने में भी कामयाब रहेंगे. दांपत्य जीवन जी रहे लोगों में  बेवजह कलह उत्पन्न हो सकती है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang