Wednesday, April 17, 2024

उमेश पाल हत्याकांड: चार साल बाद माफिया अतीक अहमद आ रहा प्रयागराज, 2019 में भेजा था साबरमती जेल

24 फरवरी को हुई सूबे की सनसनीखेज वारदात उमेश पाल हत्याकांड के बाद सबसे ज्यादा चर्चा इसी बात की थी कि अहमदाबाद की जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को यूपी पुलिस प्रयागराज कब लाएगी। अब उमेश पाल अपहरण कांड का फैसला आने से पहले माफिया को प्रयागराज लाया जा रहा है। 28 मार्च की सुबह ग्यारह बजे अतीक अहमद को एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में हाजिर होना है। इसके लिए करीब चार साल बाद अतीक अहमद प्रयागराज लाया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वर्ष 2019 में अतीक को नैनी सेंट्रल जेल से अहमदाबाद की साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। इसके करीब चार साल बात उसे कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच रविवार शाम पौने पांच बजे साबरमती सेंट्रल जेल से बाहर निकाला गया। यूपी और गुजरात पुलिस के अफसरों की मौजूदगी में अतीक को वज्र वाहन में बैठाया गया। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच शाम को यूपी पुलिस अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई।

रविवार को यूपी पुलिस की टीमें माफिया अतीक को प्रयागराज लाने के लिए अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल पहुंचीं। दो आईपीएस के नेतृत्व में 40 पुलिसकर्मी इस टीम में शामिल हैं। यूपी पुलिस यहां से दो वज्र वाहन भी लेकर गई है। प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक, अदालत के आदेश पर विधिक प्रक्रिया के तहत कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच अतीक को यहां लाया जा रहा है। इस मुकदमे से संबंधित अन्य आरोपितों को भी अदालत के समक्ष पेश किया जाना है।

गया था विमान से, आ रहा सड़क मार्ग से
माफिय अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तीन जून 2019 को नैनी सेंट्रल जेल से अहमदबाद की साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुबह करीब पांच बजे केंद्रीय कारागार नैनी से अतीक को सड़क मार्ग से वाराणसी ले जाया गया। वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर सुबह क़रीब 9:10 बजे विमान से तीन सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी में उसे अहमदाबाद पहुंचाया गया था। अब अहमदाबाद से उसे प्रयागराज लाने के लिए सड़क मार्ग का इस्तेमाल किया जा है। पुलिस के लंबे चौड़े काफिले के बीच वज्र वाहन से अतीक को यहां लाया जा रहा है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang