Friday, February 23, 2024

कानून मंत्रालय से हटाए गए किरेन रिजिजू, अर्जुन मेघवाल को जिम्‍मेदारी

Modi cabinet reshuffle:Union Minister Arjun Ram Meghwal replaces Kiren Rijiju as the Law Minister

मोदी कैबिनेट में कानून मंत्री किरेन रिजिजू को पद से हटा दिया गया है. अब इस मंत्रालय की जिम्मेदारी अब अर्जुन राम मेघवाल को सौंपी गई है.

Arjun Ram Meghwal Replaces Kiren Rijiju as Law Minister Modi Cabinet Check Detals Modi Cabinet Reshuffle: कानून मंत्रालय से हटाए गए किरेन रिजिजू, अर्जुन मेघवाल को जिम्‍मेदारी

मोदी कैबिनेट में बड़े बदलाव की खबर आई है. कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) को पद से हटा दिया है और अब इस मंत्रालय की जिम्मेदारी अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) को सौंप दी गई है.

खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुरमू ने मंत्रिमंडल में बदलाव की मंजूरी दी है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, किरेन रिजिजू को कानून मंत्रालय से हटाकर भू-विज्ञान मंत्रालय (पृथ्वी विज्ञान मंत्री) सौंपा गया है.

इस बदलाव पर किरेन रिजिजू ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए कहा, आगामी चुनावों को देखते हुए पोर्टफोलियो में बदलाव किया गया है. अरुणाचल प्रदेश के वेस्ट कामेंग जिले में जन्मे किरेन रिजिजू अरुणाचल पश्चिम लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं.

कपिल सिब्बल ने ली चुटकी

वरिष्ठ अधिवक्ता व राजनीतिज्ञ कपिल सिब्बल ने इस बदलाव पर चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, कानून नहीं अब पृथ्वी विज्ञान मंत्री. कानूनों के पीछे के विज्ञान को समझना आसान नहीं है. अब विज्ञान के नियमों से जूझने की कोशिश करेंगे. गुड लक फ्रेंड.

अर्जुन राम मेघवाल थोड़ी देर में पीएम मोदी के साथ साझा करेंगे मंच

वहीं, अर्जुन राम मेघवाल को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा कानून और न्याय मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है. खबर है कि थोड़ी देर में प्रगति मैदान में होने वाले एक सरकारी कार्यक्रम में अर्जुन राम मेघवाल पीएम के साथ मंच पर मौजूद रहेंगे.

#  Kiren Rijiju #  Arjun Ram Meghwal # PM Modi 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang