Connect with us

राजनीति

CG : अनोखा विरोध प्रदर्शन! संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने फुल टैंक पेट्रोल भराने वालों की उतारी आरती, कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला

Published

on

Share This Now :

रायपुर : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय रायपुर पहुँचने के बाद आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश में बढ़ती महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार को चौतरफा घेरा। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी चुनाव जीतने के लिए भी झूठ बोलते हैं और सत्ता में रहते हुए भी झूठ बोल कर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। विकास उपाध्याय ने कहा, आज देश को भाजपा के केन्द्र सरकार के खिलाफ बड़े जन आंदोलन की जरूरत है। भाजपा के 7 साल के शासन काल में जिस तरह से पेट्रोल-डीजल सहित रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में बढ़ोतरी हुई है, वह आजादी के बाद का पहला उदाहरण है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

विकास उपाध्याय ने कहा, आज देश में जो हालात निर्मित हो रहे हैं। लोगों को, पत्रकारों को, समाजसेवियों को डरा धमका कर जिस तरह से राजद्रोह के आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उसे सही मायने में एकमात्र कांग्रेस पार्टी व उसके नेता राहुल गांधी ही एक नई दिशा दे सकते हैं। विकास उपाध्याय इसके बाद सैकड़ों साथियों के साथ पेट्रोल पम्प में बढ़ी तेल की कीमतों का नायब तरीके से विरोध किया। उन लोगों की आरती उतारी जो पम्प से अपनी गाड़ियों में फुल टैंक करा कर निकल रहे थे।

विकास उपाध्याय ने मोदी सरकार की कथनी व करनी को लेकर सवाल उठाते हुए कई गंभीर आरोप लगाए और कहा, प्रधानमंत्री मोदी सहित पूरी भाजपा जिस यूपीए सरकार को महंगाई व भ्रष्टाचार में लिप्त होने का ढिंढोरा पीट कर सत्ता में आई आज वही मोदी सरकार पूरे देश को महंगाई के आग में झोंक दिया। विकास उपाध्याय ने कहा कि अब वो समय आ गया है, जब पूरे देश में एक जन आंदोलन चलाए जाने की जरूरत है। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि आर्थिक नीतियों को लेकर सरकार की न ही सोच स्पष्ट है और न ही पारदर्शिता है।

किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार के’ईगो’ से पूरे देश को हो रहा नुकसान-

किसानों के लिए लाये गए तीन कृषि कानून जिसे खुद किसान आज 85 दिन हो गया विरोध कर रहे हैं। नए कृषि कानून जिन किसानों के लाभ के लिए बनाई गई है, वहीं किसानों की राय ये है कि इससे कॉरपोरेट जगत वाले किसानों पर हावी हो जाएँगे। किसानों का इससे बहुत नुकसान होगा। किसान ही नहीं इस कानून को निष्पक्ष रूप से समझने वाले अन्य सभी की राय यही है। ऐसे में जब किसी भी राय को दबाने की कोशिश की जाती है, तो उससे यह संदेह पैदा होता है कि कहीं वही मत तो सही नहीं है और इसी बात को लेकर मोदी सरकार का ईगो हर्ट हो रहा है। जिसे सही साबित करने मोदी सरकार इसके प्रचार प्रसार में करोड़ों खर्च कर रही है। विकास ने संसद में सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत आंकड़े का जिक्र कर कहा, वह इस पर अभी तक करीबन 07 करोड़ 25 लाख रुपये तो कृषि मंत्रालय ने 08 करोड़ खर्च कर चुकी है।

देश की सीमाओं पर किसान पिछले 85 दिनों से धरना प्रदर्शन पर हैं। इस बीच जहाँ 150 करोड़ का नुकसान तो सिर्फ टोल प्लाजा से ही हो चुका है। इसी तरह किसान आंदोलन शुरू होने के पूर्व ही पंजाब में रेलवे स्टेशनों एवं पटरियों पर धरना प्रदर्शन के चलते यातायात बाधित रहा, जिसके चलते मालगाड़ियाँ प्रभावित रहीं। जिसका नवम्बर तक का ही अनुमान है कि भारतीय रेल को 2400 करोड़ रुपये का नुकसान पूर्व में ही हो चुका है।

पेट्रोल व डीजल के कीमतों में भारत पूरे विश्व में प्रथम स्थान पर-

विकास उपाध्याय ने याद दिलाया कि मनमोहन सिंह की सरकार के वक्त क्रूड के अंतर्राष्ट्रीय कीमत 120 डॉलर पर चले गए थे। तब भी भारत में तेल इतना महंगा नहीं था। जितना आज है। आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 63 डॉलर पर है और पेट्रोल 100 रुपये पर पहुँच गया है। तो क्या इसके लिए पिछली सरकारें जिम्मेदार हैं? विकास उपाध्याय ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी देश के सामने झूठ बोल रहे हैं। जबकि 2015 से ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हैं, लेकिन भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा ही हुआ है। विकास ने कहा इसकी सबसे बड़ी वजह इस पर लगने वाला टेक्स है। 2013 तक पेट्रोल पर केंद्र और राज्यों के टैक्स मिलाकर करीब 44 फीसदी तक होता था। अब ये टैक्स 100-110 फीसदी तक कर दिया गया है।

देश जानना चाह रही है मोदी सरकार ने मिले पैसों का क्या किया?

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पहली बार लॉकडाउन शुरू होने के कुछ ही दिन बाद 27 मार्च को नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया। एक दिन के बाद पीएम मोदी ने सभी भारतीयों से इसमें दान देने की अपील की। मोदी ने ट्वीट पर कहा, ‘‘मेरी सभी भारतीयों से अपील है कि वो पीएम केयर्स फंड में योगदान दें।’’ उन्होंने ये भी कहा कि उनके डोनेशन से कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई और मजबूत होगी और स्वस्थ्य भारत बनाने की दिशा में ये एक लंबा रास्ता तय करेगा।

पीएम मोदी की अपील के बाद कई क्षेत्रों से डोनेशन आने शुरू हो गए। उद्योगपति, सेलिब्रिटीज, कंपनियाँ और आम आदमी ने भी इसमें अपना योगदान किया। रिपोर्टों के मुताबिक एक सप्ताह के अंदर इस फंड में 65 अरब रुपए इकट्ठा हो गए। माना ये जा रहा है कि अब ये राशि बढ़कर 200 अरब रुपए हो चुकी है। आखिर इस पैसे का हिसाब कौन देगा।

विकास उपाध्याय ने कहा, पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून 2020 को भारत-चीन सैनिकों के बीच झड़प में 20 भारतीय जवान मारे गए थे और 19 जून को मोदी सरकार ने कोविड-19 सामाजिक सुरक्षा उपाय कार्यक्रम में तेजी लाने चीन से 125 करोड़ डॉलर का करार किया जो भारतीय रुपये में 9200 करोड़ से अधिक है। ये पैसे कहाँ गए?

देश का 265 टन सोना गिरवी रखा। विश्व बैंक से 1 अरब डॉलर और एशियाई विकास बैंक से डेढ़ अरब डॉलर लोन, सरकारी कर्मचारियों के टीए डीए से 75 हजार करोड़ रुपए काटे तो सांसद व विधायकों के 30 फीसदी वेतन में कटौती के पैसे कहाँ गए। देश में वित्तीय घाटे की भरपाई के नाम पर तेल पर भारी टैक्स की कमाई के जरिये 20-25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम खजाने में जमा हुई वो कहाँ गई?

मोदी सरकार की भाजपा को देश में राजनैतिक कीमत चुकानी पड़ेगी-

विकास उपाध्याय ने कहा, मोदी सरकार की हट धर्मिता और चिन्हित उद्योगपतियों को उपकृत करने की मंशा भाजपा को आगे चल कर राजनीतिक रूप से चुकानी पड़ेगी। इतना ही नहीं बल्कि देश में आसन्न विधानसभा चुनाव सहित साल 2022 में होने वाले पंजाब और उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनावों में भी जनता के बीच भाजपा को मुँह की खानी पड़ेगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसान आंदोलन की वजह से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस को बढ़त मिलने से कोई रोक नहीं सकता। खासकर जाट बेल्ट वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया तय है, जिसका असर पूरे यूपी में कम से कम 100 सीटों में पड़ेगा। इसी तरह हरियाणा में 90 में से कम से कम 60 सीटों में सीधा-सीधा भाजपा को नुकसान होगा। इसी तरह राजस्थान में भाजपा की राह अब आसान नहीं है, तो पंजाब में भाजपा अब सत्ता में लौटने की सोच भी नहीं सकती। विकास ने कहा, विधानसभा सीटों के साथ ही भाजपा को लोकसभा की 70 से 80 सीटें भी गंवानी पड़ेगी।

देश को सही दिशा सिर्फ राहुल गांधी ही दे सकते हैं-

विकास उपाध्याय ने पत्रकारों से चर्चा के बीच कहा, आज भाजपा के हाथों देश पूरी तरह से दिशाहीन हो चुकी है। 2014 में जब नरेंद्र दामोदर दास मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने, उनके शपथ ग्रहण समारोह में भारत के सभी पड़ोसी देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया, संदेश स्पष्ट था भारत अच्छा पड़ोसी बनना चाहता है। परन्तु आज 7 साल बाद सार्क के आठ देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ ही चीन से भारत के संबंध सकारात्मक नहीं है। आज देश को सिर्फ राहुल गांधी की जरूरत है जो इस देश को एक नई दिशा दे सकते हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार के भूपेश माॅडल को पूरे देश में लागू करने की जरूरत है-

विकास उपाध्याय ने कहा, आज जिस तरह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सफल नेतृत्व में पूरा छत्तीसगढ़ चहुँमुखी विकास की ओर अग्रसर है एवं भूपेश सरकार की योजनाएँ कारगर साबित हो रही हैं। जहाँ किसान से लेकर हर वर्ग अपने आप को संतुष्ट महसूस कर रहा है। ऐसे में केन्द्र सरकार को जरूरत है कि वह खुद भी और भाजपा शासित प्रदेशों में छत्तीसगढ़ सरकार के माॅडल को लागू करने रूचि दिखाए। उन्होंने कहा, देश की जनता आज नेता को देखकर नहीं बल्कि उसके काम को देखकर पसंद करती है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि देश के अन्य राज्यों में एक स्टार के रूप में देखी जा रही है। उन्होंने असम सहित अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस के जीत का दावा किया।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :

देश-विदेश

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का मामला गरमाया, Congress ने लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ CG में दर्ज करवाया FIR

Published

on

Share This Now :

भोपाल। मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामला गरमाता जा रहा है. कांग्रेस ने बीजेपी नेता लोकेंद्र पाराशर पर छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज करवाया है. अब बीजेपी मध्यप्रदेश में कांग्रेस पर FIR दर्ज करवाएगी. बीजेपी नेता कांग्रेस पर एफआईआर दर्ज करने को लेकर भोपाल में आवेदन दिया है.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

दरअसल भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाने पर BJP कांग्रेस पर एफआईआर दर्ज करवाएगी. MP नगर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाएंगे. भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि बीजेपी के नेता क्राइम ब्रांच पहुंचे है, जहां सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस आईटी सेल पर करवाई की मांग की गई है. मामले की जांच और एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है. कांग्रेस ने खुद वीडियो जारी किया था. जब जानकारी मिली तब डिलीट कर दिया। एफआईआर भाजपा नेताओं पर करवा रही है. ये सरासर झूठ फैलाने का काम करते है.

बता दें कि मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का वीडियो बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने सोशल मीडिया पर वायरल किया था. जिसके बाद छत्तीसगढ़ के रायपुर में लोकेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. रायपुर में एफआईआर दर्ज होने के बाद पराशर ने सीएम शिवराज से मुलाकात की थी.

वहीं मध्यप्रदेश की खरगोन पुलिस ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया है. सनावद थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 153 B और धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया है. वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

अनैतिक संबंध, भ्रष्टाचार जैसे आरोपों में सजा काट चुके अनवर इब्राहिम फिर बने मलेशिया के प्रधानमंत्री

Published

on

Share This Now :

कुआलालंपुर 25 नवम्बर 2022: पाकतन हरपन (पीएच) गठबंधन के प्रमुख के तौर पर 75 वर्षीय अनवर इब्राहिम ने गुरुवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। दक्षिण पूर्व एशियाई देश में पिछले सप्ताहांत हुए आम चुनाव के बाद उत्पन्न हुए राजनीतिक गतिरोध में राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह ने हस्तक्षेप करते हुए इब्राहिम को देश का प्रधानमंत्री नामित किया था।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

गौरतलब है कि विपक्ष के नेता के तौर पर तीन दशक तक काम करने के बाद प्रधानमंत्री के तौर पर इब्राहिम की वापसी चर्चा का विषय बनी हुई है। इब्राहिम को अनैतिक संबंधों और भ्रष्टाचार के आरोपों में 10 वर्ष जेल में रहना पड़ा था। उन्होंने 1993 से 1998 तक बारिसन नेशनल सरकार (बीएन) में पूर्व प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद के अधीन उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया था। महाथिर से मतभेद के बाद इब्राहिम ने पीपुल्स जस्टिस पार्टी का गठन किया और बाद में कई राष्ट्रीय चुनावों में चुनाव लड़ा।

इब्राहिम 2004 में अनैतिकता के आरोप में बरी होने में कामयाब रहे, लेकिन 2015 में इसी प्रकार के आरोपों में उन्हें फिर से जेल जाना पड़ा। वर्ष 2018 में जेल से उन्होंने सभी विपक्षी दलों से समन्वय कर एक विपक्षी गठबंधन बनाया। उस समय इब्राहिम को आधिकारिक रूप से प्रधानमंत्री नामित किया गया था, लेकिन महातिर के साथ फिर से मतभेद होने की वजह से उनकी सरकार गिर गई उन्हें फिर से पद से वंचित होना पड़ा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दातो सेरी अनवर इब्राहिम को मलेशिया का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी है। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि मलेशिया के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर दातो सेरी अनवर इब्राहिम को बधाई। मैं भारत-मलेशिया संवर्धित रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हूं।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

गुजरान विधानसभा चुनवाओ में छ.ग.से शरीक रईस खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Published

on

Share This Now :

Raipur: छत्तीसगढ़ से कद्दावर व कांग्रेस पार्टी को समर्पित नेता शरीक रईस खान को कांग्रेस के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विभाग ने बड़ी जिम्मेदारी सौपी है अल्पसंखयक के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रताबगढ़ी विभाग से लिस्ट जारी की गई है जिसमे छत्तीसगढ़ रायपुर से कांग्रेस के कद्दावर नेता श्री शरीक रईस खान को गुजरात के माही सागर जिले में ऑब्जर्वर के रूप में नियुक्त किया गया है शरीक रईस खान को पहले भी भारत के कई प्रदेशो के चुवाओ में ये एहम जिम्मेदारी दी गई है जिसमे अधिकतर विधानसभा में उनकी रिपोर्ट बहुत ही अच्छी आई है आपको बता दे गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो चुका है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

राज्य में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटो की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को होगी। चुनाव आयोग ने तीन नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों का ऐलान किया। दो चरणों में सभी 182 सीटों पर वाट डाले जाएंगे। पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, दूसरे चरण की वोटिंग में 93 सीटों पर मतदान होगा।

दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं। इनमें से 9.87 लाख मतदाता 80 साल से ज्यादा के हैं। गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं। 18 फरवरी 2023 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

पहले चरण में इन जिलों की विधानसभा सीटों पर होगा मतदान

चुनाव आयोग ने बताया कि पहले चरण में 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर 1 दिसंबर को मतदान होगा। आइये देखते हैं ये विधानसभा सीटें कौन-कौन सी हैं, कब है चुनाव।

किस जिले में कब होगा चुनाव?

पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान होगा उनमें कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, बोटाद, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग्स, नवसारी, और वलसाड जिले शामिल हैं। यानी, पहले चरण में सौराष्ट्र कच्छ और दक्षिण गुजरात में चुनाव पूरा हो जाएगा।

दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर चुनाव होगा। इन जिलों में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं। यानी, दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की सीटों पर चुनाव संपन्न होगा।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

क्राइम3 hours ago

महादेव ऐप का सबसे बड़ा बुकी गिरफ्तार, दुबई में होने की अफवाह फैलाई, मगर भारत में ही छिपा था, दबाव बढ़ा तो खुद सरेंडर किया

दुर्ग पुलिस का ऑनलाइन सट्टा महादेव ऐप के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसकी वजह से बड़े सटोरियों में दहशत है।...

राज्य एवं शहर3 hours ago

छत्तीसगढ़ में पानी से बिजली बनाने की बड़ी योजना

छत्तीसगढ़ में पानी से 7700 मेगावाट बिजली बनाने की नई तकनीक पर काम शुरू हुआ है। यह पंप स्टोरेज हाइडल...

क्राइम3 hours ago

CG crime: पिता की हत्या कर कुएं में फेंकी लाश,सबूत छिपाने ऊपर से डाली झाड़ियां और कचरा,खून के छींटों ने खोल दी पोल

कोरबा जिले के रजगामार चौकी इलाके में अपने 65 साल के बुजुर्ग पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को...

क्राइम6 hours ago

हेड मास्टर ने की छात्रा से गंदी हरकत,लड़की ने बताई आप-बीती, फिर गिरफ्तार

कोंडागांव 30 नवम्बर 2022: छ्त्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में स्थित एक स्कूल के हेड मास्टर ने छात्रा के साथ छेड़छाड़...

राज्य एवं शहर6 hours ago

युवक के सुसाइड के बाद देर रात तक बवाल

बिलासपुर में पुलिस के खिलाफ भड़का आक्रोश शांत नहीं हो रहा है। पिता की पिटाई से दुखी बेटे की मौत...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment3 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर3 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News1 week ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Special News2 weeks ago

बैक टू बैक छत्तीसगढ़ आएंगे बॉलीवुड एक्टर्स:स्वरा भास्कर, राजपाल यादव, जूही परमार जैसे स्टार्स पहुंचेंगे

रायपुर 14 नवम्बर 2022: राजधानी रायपुर और इसके आस-पास के इलाकों में जल्द ही बॉलीवुड स्टार्स का आना-जाना शुरू होने...

Advertisement

Trending