Connect with us

राजनीति

CG : अनोखा विरोध प्रदर्शन! संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने फुल टैंक पेट्रोल भराने वालों की उतारी आरती, कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला

Published

on

Share This Now :

रायपुर : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय रायपुर पहुँचने के बाद आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश में बढ़ती महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार को चौतरफा घेरा। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी चुनाव जीतने के लिए भी झूठ बोलते हैं और सत्ता में रहते हुए भी झूठ बोल कर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। विकास उपाध्याय ने कहा, आज देश को भाजपा के केन्द्र सरकार के खिलाफ बड़े जन आंदोलन की जरूरत है। भाजपा के 7 साल के शासन काल में जिस तरह से पेट्रोल-डीजल सहित रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में बढ़ोतरी हुई है, वह आजादी के बाद का पहला उदाहरण है।

विकास उपाध्याय ने कहा, आज देश में जो हालात निर्मित हो रहे हैं। लोगों को, पत्रकारों को, समाजसेवियों को डरा धमका कर जिस तरह से राजद्रोह के आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उसे सही मायने में एकमात्र कांग्रेस पार्टी व उसके नेता राहुल गांधी ही एक नई दिशा दे सकते हैं। विकास उपाध्याय इसके बाद सैकड़ों साथियों के साथ पेट्रोल पम्प में बढ़ी तेल की कीमतों का नायब तरीके से विरोध किया। उन लोगों की आरती उतारी जो पम्प से अपनी गाड़ियों में फुल टैंक करा कर निकल रहे थे।

विकास उपाध्याय ने मोदी सरकार की कथनी व करनी को लेकर सवाल उठाते हुए कई गंभीर आरोप लगाए और कहा, प्रधानमंत्री मोदी सहित पूरी भाजपा जिस यूपीए सरकार को महंगाई व भ्रष्टाचार में लिप्त होने का ढिंढोरा पीट कर सत्ता में आई आज वही मोदी सरकार पूरे देश को महंगाई के आग में झोंक दिया। विकास उपाध्याय ने कहा कि अब वो समय आ गया है, जब पूरे देश में एक जन आंदोलन चलाए जाने की जरूरत है। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि आर्थिक नीतियों को लेकर सरकार की न ही सोच स्पष्ट है और न ही पारदर्शिता है।

किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार के’ईगो’ से पूरे देश को हो रहा नुकसान-

किसानों के लिए लाये गए तीन कृषि कानून जिसे खुद किसान आज 85 दिन हो गया विरोध कर रहे हैं। नए कृषि कानून जिन किसानों के लाभ के लिए बनाई गई है, वहीं किसानों की राय ये है कि इससे कॉरपोरेट जगत वाले किसानों पर हावी हो जाएँगे। किसानों का इससे बहुत नुकसान होगा। किसान ही नहीं इस कानून को निष्पक्ष रूप से समझने वाले अन्य सभी की राय यही है। ऐसे में जब किसी भी राय को दबाने की कोशिश की जाती है, तो उससे यह संदेह पैदा होता है कि कहीं वही मत तो सही नहीं है और इसी बात को लेकर मोदी सरकार का ईगो हर्ट हो रहा है। जिसे सही साबित करने मोदी सरकार इसके प्रचार प्रसार में करोड़ों खर्च कर रही है। विकास ने संसद में सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत आंकड़े का जिक्र कर कहा, वह इस पर अभी तक करीबन 07 करोड़ 25 लाख रुपये तो कृषि मंत्रालय ने 08 करोड़ खर्च कर चुकी है।

देश की सीमाओं पर किसान पिछले 85 दिनों से धरना प्रदर्शन पर हैं। इस बीच जहाँ 150 करोड़ का नुकसान तो सिर्फ टोल प्लाजा से ही हो चुका है। इसी तरह किसान आंदोलन शुरू होने के पूर्व ही पंजाब में रेलवे स्टेशनों एवं पटरियों पर धरना प्रदर्शन के चलते यातायात बाधित रहा, जिसके चलते मालगाड़ियाँ प्रभावित रहीं। जिसका नवम्बर तक का ही अनुमान है कि भारतीय रेल को 2400 करोड़ रुपये का नुकसान पूर्व में ही हो चुका है।

पेट्रोल व डीजल के कीमतों में भारत पूरे विश्व में प्रथम स्थान पर-

विकास उपाध्याय ने याद दिलाया कि मनमोहन सिंह की सरकार के वक्त क्रूड के अंतर्राष्ट्रीय कीमत 120 डॉलर पर चले गए थे। तब भी भारत में तेल इतना महंगा नहीं था। जितना आज है। आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 63 डॉलर पर है और पेट्रोल 100 रुपये पर पहुँच गया है। तो क्या इसके लिए पिछली सरकारें जिम्मेदार हैं? विकास उपाध्याय ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी देश के सामने झूठ बोल रहे हैं। जबकि 2015 से ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हैं, लेकिन भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा ही हुआ है। विकास ने कहा इसकी सबसे बड़ी वजह इस पर लगने वाला टेक्स है। 2013 तक पेट्रोल पर केंद्र और राज्यों के टैक्स मिलाकर करीब 44 फीसदी तक होता था। अब ये टैक्स 100-110 फीसदी तक कर दिया गया है।

देश जानना चाह रही है मोदी सरकार ने मिले पैसों का क्या किया?

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पहली बार लॉकडाउन शुरू होने के कुछ ही दिन बाद 27 मार्च को नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया। एक दिन के बाद पीएम मोदी ने सभी भारतीयों से इसमें दान देने की अपील की। मोदी ने ट्वीट पर कहा, ‘‘मेरी सभी भारतीयों से अपील है कि वो पीएम केयर्स फंड में योगदान दें।’’ उन्होंने ये भी कहा कि उनके डोनेशन से कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई और मजबूत होगी और स्वस्थ्य भारत बनाने की दिशा में ये एक लंबा रास्ता तय करेगा।

पीएम मोदी की अपील के बाद कई क्षेत्रों से डोनेशन आने शुरू हो गए। उद्योगपति, सेलिब्रिटीज, कंपनियाँ और आम आदमी ने भी इसमें अपना योगदान किया। रिपोर्टों के मुताबिक एक सप्ताह के अंदर इस फंड में 65 अरब रुपए इकट्ठा हो गए। माना ये जा रहा है कि अब ये राशि बढ़कर 200 अरब रुपए हो चुकी है। आखिर इस पैसे का हिसाब कौन देगा।

विकास उपाध्याय ने कहा, पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून 2020 को भारत-चीन सैनिकों के बीच झड़प में 20 भारतीय जवान मारे गए थे और 19 जून को मोदी सरकार ने कोविड-19 सामाजिक सुरक्षा उपाय कार्यक्रम में तेजी लाने चीन से 125 करोड़ डॉलर का करार किया जो भारतीय रुपये में 9200 करोड़ से अधिक है। ये पैसे कहाँ गए?

देश का 265 टन सोना गिरवी रखा। विश्व बैंक से 1 अरब डॉलर और एशियाई विकास बैंक से डेढ़ अरब डॉलर लोन, सरकारी कर्मचारियों के टीए डीए से 75 हजार करोड़ रुपए काटे तो सांसद व विधायकों के 30 फीसदी वेतन में कटौती के पैसे कहाँ गए। देश में वित्तीय घाटे की भरपाई के नाम पर तेल पर भारी टैक्स की कमाई के जरिये 20-25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम खजाने में जमा हुई वो कहाँ गई?

मोदी सरकार की भाजपा को देश में राजनैतिक कीमत चुकानी पड़ेगी-

विकास उपाध्याय ने कहा, मोदी सरकार की हट धर्मिता और चिन्हित उद्योगपतियों को उपकृत करने की मंशा भाजपा को आगे चल कर राजनीतिक रूप से चुकानी पड़ेगी। इतना ही नहीं बल्कि देश में आसन्न विधानसभा चुनाव सहित साल 2022 में होने वाले पंजाब और उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनावों में भी जनता के बीच भाजपा को मुँह की खानी पड़ेगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसान आंदोलन की वजह से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस को बढ़त मिलने से कोई रोक नहीं सकता। खासकर जाट बेल्ट वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया तय है, जिसका असर पूरे यूपी में कम से कम 100 सीटों में पड़ेगा। इसी तरह हरियाणा में 90 में से कम से कम 60 सीटों में सीधा-सीधा भाजपा को नुकसान होगा। इसी तरह राजस्थान में भाजपा की राह अब आसान नहीं है, तो पंजाब में भाजपा अब सत्ता में लौटने की सोच भी नहीं सकती। विकास ने कहा, विधानसभा सीटों के साथ ही भाजपा को लोकसभा की 70 से 80 सीटें भी गंवानी पड़ेगी।

देश को सही दिशा सिर्फ राहुल गांधी ही दे सकते हैं-

विकास उपाध्याय ने पत्रकारों से चर्चा के बीच कहा, आज भाजपा के हाथों देश पूरी तरह से दिशाहीन हो चुकी है। 2014 में जब नरेंद्र दामोदर दास मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने, उनके शपथ ग्रहण समारोह में भारत के सभी पड़ोसी देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया, संदेश स्पष्ट था भारत अच्छा पड़ोसी बनना चाहता है। परन्तु आज 7 साल बाद सार्क के आठ देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ ही चीन से भारत के संबंध सकारात्मक नहीं है। आज देश को सिर्फ राहुल गांधी की जरूरत है जो इस देश को एक नई दिशा दे सकते हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार के भूपेश माॅडल को पूरे देश में लागू करने की जरूरत है-

विकास उपाध्याय ने कहा, आज जिस तरह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सफल नेतृत्व में पूरा छत्तीसगढ़ चहुँमुखी विकास की ओर अग्रसर है एवं भूपेश सरकार की योजनाएँ कारगर साबित हो रही हैं। जहाँ किसान से लेकर हर वर्ग अपने आप को संतुष्ट महसूस कर रहा है। ऐसे में केन्द्र सरकार को जरूरत है कि वह खुद भी और भाजपा शासित प्रदेशों में छत्तीसगढ़ सरकार के माॅडल को लागू करने रूचि दिखाए। उन्होंने कहा, देश की जनता आज नेता को देखकर नहीं बल्कि उसके काम को देखकर पसंद करती है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि देश के अन्य राज्यों में एक स्टार के रूप में देखी जा रही है। उन्होंने असम सहित अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस के जीत का दावा किया।

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश-विदेश

‘एक साल में छिन जाएगी नौकरी, जेल में डालूंगा’, नवाब मलिक की NCB अधिकारी को धमकी, वानखेड़े बोले- हूं तैयार

Published

on

Share This Now :

मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अफसर समीर वानखेड़े को धमकी दी है कि वो उन्हें जेल में बंद करा देंगे। आर्यन केस से चर्चा में आए वानखेड़े पर बॉलिवुड के लोगों से वसूली का आरोप लगाते हुए एनसीपी नेता ने दावा किया कि वानखेड़े इसके लिए दुबई और मालदीव गए थे। मलिक ने एनसीबी अधिकारी को जेल भेजने की भी धमकी दी। वानखेड़े ने मलिक के आरोपों को नकारते हुए कहा है कि देश से ड्रग्स की समस्या हटाने के लिए यदि उन्हें जेल भेजा जाता है तो वह तैयार हैं।

नवाब मलिका ने कहा, ‘उनके पास एक कठपुतली है- वानखेड़े..वो लोगों के खिलाफ झूठे केस करते हैं। मैं चुनौती देता हूं कि एक साल के अंदर उनकी नौकरी छिन जाएगी और तुम जेल जाओगे। इस देश के लोग आपको बिना जेल के अंदर देखे चुप नहीं बैठेंगे। हमारे पास फर्जी केसों का सबूत है।” NCP नेता नवाब मलिक ने आगे कहा, ‘हमें बताओ आपके आका कौन हैं, कौन है वो जो दबाव बना रहा है? नवाब मलिक किसी के पिता से नहीं डरता। जो भी दबाव आप मुझपर बनाना चाहते हैं बना लें। मैं तब तक नहीं रुकूंगा जब तक कि आपको जेल में ना डाल दूं।’ नवाब मलिक शुरू से ही मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी की जांच पर सवाल उठा रहे हैं।

इससे पहले नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के फर्जी मामलों में सेलिब्रिटीज को फंसाया और फिर उनसे जबरन वसूली की कोशिश की। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट किया था कि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद समीर वानखेड़े ने रिया चक्रवर्ती और दूसरे बॉलीवुड सितारों पर फर्जी ड्रग्स केस लगाया। उन्हें जवाब देना चाहिए कि जब समन पाने वाले सेलिब्रिटी मालदीव में थे तो क्या समीर उनसे पैसा वसूलने गए थे क्योंकि उस वक्त वह भी अंतरराष्ट्रीय टूर पर थे।

जेल भेजे जाने की धमकी को लेकर उन्होंने कहा, ”मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं, मैं छोटा सा सरकारी कर्मचारी हूं वह बड़े मंत्री है, ईमानदारी से काम करने के लिए और देश से ड्रग्स हटाने के लिए वह मुझे जेल में डालना चाहते हैं तो स्वागत है।” नवाब मलिक की ओर से फोटो ट्वीट किए जाने पर वानखेड़े ने कहा कि यह मुंबई की तस्वीरे हैं। जांच की जा सकती है। दिसंबर में मैं मुंबई में ही था।’

इससे पहले चर्चित मुंबई क्रूज केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत बुधवार को रद्द होने के बाद समीर वानखेड़े ने अपनी प्रतिक्रिया में सत्यमेव जयते कहा था। समीर वानखेड़े मुंबई NCB यूनिट के जोनल डायरेक्टर हैं। आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद से ही एनसीबी चर्चा में है। इस गिरफ्तारी के बाद समीर वानखेड़े ने कहा था कि उनकी टीम के पास क्रूज में ड्रग्स होने की इनपुट थी और यह गिरफ्तारियां प्रोफेशनल तरीके से की गई थी।

समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में हुई थी। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी ड्रग्स एंगल की जांच समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई थी। समीर वानखेड़े की पहचान एक सख्त अधिकारी के तौर पर होती है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने  कई मशहूर हस्तियों को ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे से जाने दिया था। कहा जाता है कि वानखेड़े ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई लोगों पर टैक्स जमा नहीं करने पर केस दर्ज किया था।

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

प्रियंका गांधी की जिद के सामने फिर झुकी UP की योगी सरकार, आगरा जाने की दी अनुमति

Published

on

Share This Now :

लखनऊ : पुलिस हिरासत में आगरा में मारे गए सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि के परिवार से मिलने आगरा जाने पर अड़ीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को काफी जद्दोजहद के बाद अंतत: बुधवार शाम को इसकी अनुमति मिल सकी। प्रशासन द्वारा पांच लोगों के साथ आगरा जाने की अनमुति दिए जाने के बाद प्रियंका गांधी शाम को रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ से निकलीं। इससे पहले आगरा जाते समय उन्हें रोक लिया गया था।

प्रियंका गांधी बुधवार को दोपहर दो बजे लखनऊ से आगरा के लिए निकलीं। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम् भी थे। लखनऊ शहर की सीमा से बाहर निकल कर लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर जाने से पहले ही पुलिस ने उनका काफिला रोक लिया। प्रियंका द्वारा इसकी वजह पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि आगरा में कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है, वहां के डीएम ने पत्र लिखा है।

इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी पीड़ित परिवार से मिलने पर कानून-व्यवस्था कैसे बिगड़ सकती है, क्या आप लोग चाहते हैं कि आप लोगों की सुविधा के लिए मैं लखनऊ में ही रेस्ट हाउस में बैठी रहूं। हालांकि पुलिस ने उनकी दलीलें खारिज कर दी और उन्हें पुलिस लाइंस चलने को कहा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह समेत कुछ कांग्रेस नेताओं के साथ पुलिस की धक्का-मुक्की भी हुई। धक्का-मुक्की के समय खुद प्रियंका गांधी भी बगल में ही खड़ी थीं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। अंतत: पुलिस प्रियंका गांधी को लेकर पुलिस लाइन आ गई, जहां वह लगभग दो घंटे हिरासत में रहीं। हालांकि पुलिस ने उनके हिरासत में होने से इनकार किया।

Share This Now :
Continue Reading

राजनीति

CG : जशपुर कार हादसे पर सीएम भूपेश बोले – गांजा के मामले पर सख्ती बरते ओडिशा, एमपी वहीं के हैं गांजा तस्कर, सरकारें ले एक्शन

Published

on

File Photo
Share This Now :

रायपुर : जशपुर के पत्थलगांव में दुर्गापूजा विसर्जन के दौरान जुलूस में कार से कुचलने के मामले पर सीएम भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश और ओडिशा सरकार पर निशाना साधा है। बघेल ने ओडिशा सरकार को गांजा उत्पादन पर सख्ती बरतने की सलाह दी है। कहा कि अक्सर यह देखा गया है कि वह महासमुंद हो, बस्तर हो, चाहे रायगढ़ के क्षेत्र में हों, लगातार गांजा तस्कर ओडिशा से आ रहे हैं। ओडिशा सरकार को इस मामले में सख्ती बरतनी चाहिए। आखिर इतना गांजा कहां से आ रहा है?

मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर मध्यप्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। भूपेश बघेल ने कहा, यह जो गाड़ी है वह मध्य प्रदेश की है। जो गांजा तस्कर हैं वह मध्य प्रदेश के हैं। गाड़ी ओडिशा से आ रही थी और मध्य प्रदेश जा रही थी। उन्होंने कहा, गांजा तस्कर मध्य प्रदेश के हैं। क्या इस प्रकार के और लोग वहां हैं, जो रैकेट में काम करते हैं। मध्य प्रदेश सरकार को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए।

दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से लौटकर रायपुर आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस से बात की। जशपुर हादसे से जुड़े सवालों पर उन्होंने ओडिशा और मध्यप्रदेश सरकार को ये सलाह दी। वहीं, दिल्ली रवाना होते समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान पर भी पलटवार किया था। उन्होंने कहा था, योगी आदित्यनाथ अपने राज्य के अपराधियों को तो पकड़ नहीं पाए थे। ऊपर से उन्हें बचाने में पूरी पुलिस लगी हुई थी। क्योंकि गृहमंत्री का लड़का था। अपराधियों के घर पर समन चस्पा किया जाता रहा।

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS19 hours ago

कोरोना : छत्तीसगढ़ में 28 नए मामलों की पुष्टि, 12 मरीज़ हुए रिकवर, देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 28 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Career20 hours ago

CG : सीएम ने चयनित सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए सत्यापन प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने अधिकारियों को दिए निर्देश

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति के संबंध में पुलिस सत्यापन...

Special News20 hours ago

वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला देश भर में टॉप पर, CM बघेल ने दी बधाई

रायपुर, रायगढ़ : कोरोना महामारी से बचाव के लिए तेजी से हो रहे वैक्सीनेशन कार्य में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला...

राज्य एवं शहर22 hours ago

CG : स्वतंत्रता आंदोलन के सरोकारों को अक्षुण्ण रखने के साथ ही समाज हित में सूचनाओं का रचनात्मक प्रयोग न्यू मीडिया की चुनौती : सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री ’न्यू इंडिया का न्यू मीडिया’ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी एवं प्रदेश पत्रकार यूनियन के अलंकरण समारोह में शामिल...

राज्य एवं शहर22 hours ago

​​​​​​​CG : बेमेतरा में कार और ऑटो में भीषण टक्कर : भिलाई लौट रहा था परिवार, 3 की मौत और 8 घायल

​​​​​​​बेमेतरा : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में कार और ऑटो रिक्शा के बीच हुई टक्कर में एक महिला समेत तीन...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Special News2 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

देश-विदेश2 days ago

युद्ध अभी चालू है, हथियार न डालें, त्योहारों से पहले PM मोदी ने कोरोना को लेकर किया देश को सतर्क : देखें PM का संबोधन 

राज्य एवं शहर1 week ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Special News2 weeks ago

CG में खुला राम वन गमन मार्ग, शंकर महादेवन के बोलो राम-राम गीत पर थिरक उठे CM, मानस मण्डली में बघेल ने स्वयं बजाया खंजरी : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Festival & Fastings6 hours ago

करवा चौथ आज, आठ साल बाद बन रहा खास संयोग, नोट कर लें पूजा- विधि, नियम और चांद निकलने का समय

आस्था डेस्क : करवा चौथ (करक चतुर्थी) रविवार 24 अक्टूबर को है। इस बार आठ सालों के बाद विशेष संयोग बन...

Special News2 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

मुख्यमंत्री के साथ शैलेन्द्र को भी मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘ अपने हाथों से खिलाई मिठाई, बगल में बिठाकर फोटो भी...

Festival & Fastings5 days ago

Eid Milad-un-Nabi Mubarak : आज हैं ईद मिलाद-उन-नबी, जानें इस दिन का महत्व और इतिहास

National Desk : दुनिया भर में आज मिलाद उन-नबी (Eid Milad 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस्लाम धर्म...

Special News5 days ago

IANS C वोटर ने CG के CM भूपेश बघेल को बताया देश में सबसे अच्छा सीएम, कल्याणकारी योजनाओं के कारण मिली लोकप्रियता

सर्वे में सभी मुख्यमंत्रियों के बीच श्री बघेल को मिली सर्वोच्च रेटिंग सतत् विकास के लक्ष्यों में लैंगिक समानता के...

Festival & Fastings7 days ago

CG : रायपुर जिला प्रशासन ने Eid Milad Un Nabi के लिए जारी किया दिशानिर्देश, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

रायपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार ईद मिलादुन्नबी के दौरान...

Advertisement

Trending