Saturday, February 4, 2023

उर्मिला मातोंडकर ने पहना छत्तीसगढ़िया गमछा,छत्तीसगढ़ आने का मिला न्योता

रंगीला, जुदाई और खूबसूरत जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को छत्तीसगढ़ का राजकीय गमछा भेंट किया गया। छत्तीसगढ़ फिल्म पॉलिसी में प्रदेश सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी ने मुंबई में एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर से मुलाकात की। उन्होंने उर्मिला को छत्तीसगढ़ आने का न्योता भी दिया है।

उर्मिला मुंबई में तिवारी नाम की वेब सीरीज की शूटिंग कर रही हैं। इस वेब सीरीज के जरिए सालों बाद उर्मिला एक्टिंग में अपना कमबैक कर रही हैं। गौरव द्विवेदी से मुलाकात के दौरान उर्मिला ने कहा कि, उन्होंने छत्तीसगढ़ की खूबसूरती के बारे में काफी कुछ सुन रखा है ।

छत्तीसगढ़ की फिल्म पॉलिसी को लेकर भी गौरव द्विवेदी ने उर्मिला को जानकारी दी, ताकि आने वाले समय में छत्तीसगढ़ में भी वह अपने प्रोजेक्ट शूट का शेड्यूल तैयार कर सकें। उर्मिला मातोंडकर ने जल्द ही छत्तीसगढ़ आने का भरोसा दिया। उर्मिला ने कहा कि उन्हें चित्रकोट वाटरफॉल देखने का भी बड़ा मन है।

वेब सीरीज में मां-बेटी का इमोशनल रिश्‍ता

सिनेमा से दूर राजनीति की दुनिया में कांग्रेस से जुड़कर नेतागीरी कर रही उर्मिला इस कमबैक के साथ ही ओटीटी पर डेब्‍यू भी कर रही हैं। उर्मिला वेब सीरीज ‘तिवारी’ में लीड रोल निभा रही हैं। इस वेब सीरीज का फर्स्‍ट पोस्‍ट रिलीज किया गया है, जिसमें उर्मिला का लुक काफी खतरनाक दिख रहा है।’तिवारी’ एक सीरीज है। इसकी कहानी एक छोटे शहर के प्‍लॉट पर है। कहानी के केंद्र में मां-बेटी का इमोशनल रिश्‍ता है। इस सीरीज को सौरभ वर्मा डायरेक्‍ट कर रहे हैं। डॉ. राजकिशोर खवारे और उत्पल आचार्य इसके प्रोड्यूसर हैं। यह सीरीज अभी प्री-प्रोडक्शन के फेज में है।

मां-बेटी के जज्बातों की कहानी

अपने वेब डेब्यू को लेकर उत्साहित उर्मिला मातोंडकर कहती हैं, “इस वेब शो की कहानी में मेरे लिए लिखा गया किरदार काफी सशक्त औए चुनौतीपूर्ण है। इससे पहले इस तरह का किरदार मैंने कभी नहीं निभाया था। इसे युवा लेखकों की एक टीम ने मिलकर लिखा है। जब मुझे इस शो की कहानी सुनाई जा रही थी तब मैंने अंत तक दिलचस्पी के साथ पूरी स्क्रिप्ट सुनी। इसकी कहानी इतनी रोचक है कि इसने मुझे अंत तक बांधे रखा”।उर्मिला आगे कहती हैं, “इस शो की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें मां-बेटी के जज्बातों की कहानी बताई गई है

6 साल की उम्र में शुरू की काम

एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट महज 6 साल की उम्र में की थी। उर्मिला ने महज 6 साल की उम्र में श्रीराम लागू की मराठी फिल्म जाकूल से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो कलयुग (1980), मासूम (1983), भावना (1984), सुर संगम (1985), डकैत (1987) और बड़े घर की बेटी (1989) में नजर आई हैं। मासूम फिल्म के गाने लकड़ी की काठी से चाइल्ड आर्टिस्ट उर्मिला को खूब पहचान मिली थी। सालों बाद एक्ट्रेस ने मलयालम फिल्मों में बतौर लीड एंट्री की। 17 साल की उम्र में उर्मिला ने फिल्म नरसिम्हा से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की, जिसके बाद उन्हें कई हिट फिल्मों का हिस्सा बनने का मौका मिला।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang