Saturday, February 4, 2023

भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड संपर्क बढ़ाने से जुड़े अध्ययन के लिए देगी अनुदान : USTDA

वाशिंगटन 19 जनवरी 2023: संयुक्त राज्य व्यापार एवं विकास एजेंसी (यूएसटीडीए) भारत के ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड संपर्क बढ़ाने के लिए व्यवहार्यता अध्ययन के लिए अनुदान देगी। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक यह अनुदान किसी एक इंटरनेट सेवा प्रदाता को दिया जाएगा।एक आधिकारिक बयान के मुताबिक यह अनुदान किसी एक इंटरनेट सेवा प्रदाता को दिया जाएगा। हालांकि, बयान में अनुदान की राशि का खुलासा नहीं किया गया।अनुदान का इस्तेमाल एक व्यवहार्यता अध्ययन के लिए किया जाएगा, जिससे पूरे भारत में ग्रामीण और अर्ध-शहरी समुदायों के तीन करोड़ से अधिक लोगों को ब्रॉडबैंड संपर्क से जोड़ने में मदद मिलेगी. इंटरनेट सेवा प्रदाता के रूप में एयरजल्दी का चयन किया गया है.

संगठन का नाम बदलकर व्यापार और विकास एजेंसी (USTDA) कर दिया गया और 1992 के जॉब्स थ्रू एक्सपोर्ट्स एक्ट (22 U.S.C. 2421) द्वारा 28 अक्टूबर, 1992 को संघीय सरकार की कार्यकारी शाखा के भीतर एक स्वतंत्र एजेंसी बना दिया गया.
यूएसटीडीए के निदेशक एनोह टी इबोंग ने कहा, ”इस तरह की परियोजनाएं समुदायों में बदलाव ला सकती हैं और अधिक समावेशी आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकती हैं। वंचित लोगों को विश्वसनीय और सस्ती इंटरनेट पहुंच देना एयरजल्दी का लक्ष्य है, जिससे जुड़कर यूएसटीडीए को गर्व है।”

USTDA क्या करती है?
युनाइटेड स्टेट्स ट्रेड एंड डेवलपमेंट एजेंसी अमेरिकी व्यवसायों को प्रोजेक्ट प्लानिंग गतिविधियों, पायलट प्रोजेक्ट्स और रिवर्स ट्रेड मिशनों को वित्तपोषित करके अवसरों को निर्यात करने के लिए जोड़ती है. यूएस ट्रेड एंड डेवलपमेंट एजेंसी (यूएसटीडीए) एक छोटी स्वतंत्र संघीय एजेंसी है जिसका मिशन अमेरिकी कंपनियों को उभरती अर्थव्यवस्थाओं में प्राथमिक विकास परियोजनाओं के लिए अमेरिकी वस्तुओं और सेवाओं के निर्यात के माध्यम से अमेरिकी नौकरियां पैदा करने में मदद करना है. यूएसटीडीए अमेरिकी व्यवसायों को परिवहन, ऊर्जा और दूरसंचार सहित क्षेत्रों में परियोजना की तैयारी और साझेदारी निर्माण जैसी गतिविधियों को वित्त पोषण करके उभरते बाजारों में निर्यात के अवसरों से जोड़ता है.

 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang