Monday, February 26, 2024

CG मॉडल से हिमाचल में जीतः ड्राइवर का बेटा बना CM, मुख्यमंत्री बघेल बोले

रायपुर. हिमाचल में कांग्रेस की जीत और सुखविंदर सिंह सुक्खू के सीएम बनने के बाद सीएम भूपेश बघेल रायपुर लौट आए हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की ज़बरदस्त जीत हुई है. ड्राइवर का बेटा चुनाव जीता है और हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री बना है, इसके लिए बधाई. साथ ही भूपेश बघेल ने 2023 में कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के जीत का दावा किया है.आगे सीएम भूपेश ने कहा, हमारे छत्तीसगढ़ के बहुत सारे लोग हिमाचल गए थे. हिमाचल जीत में छत्तीसगढ़ का भी योगदान रहा.

हमारे साथ ही लगातार वहां गए और प्रचार-प्रसार किया. छत्तीसगढ़ की योजनाओं को शामिल किया गया, जिसका बड़ा प्रभाव है. हिमाचल की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद एवं बधाई. हिमाचल देवभूमि है और देवभूमि से अब कांग्रेस की जीत की शुरुआत हुई है अब यह संदेश जाएगा कि, अभी तक हम 2 राज्य में थे अब तीसरा राज्य हिमाचल हो गया है. आगे कर्नाटक की बारी है. वहां भी कांग्रेस पर परचम लराएगा पूरा विश्वास है.

आगे सीएम बघेल ने आगे कहा कि, चुनाव में घोषणा पत्र का पूरा लाभ मिला. वहां के लोग महंगाई और बेरोज़गारी से त्रस्त थे, इसका जवाब लोगों ने दिया है. सीएम बघेल ने यह भी बताया कि, मुख्यमंत्री के लिए दावेदार बहुत से लोग थे. सभी लोगों से रायशुमारी की गई, सभी विधायकों ने हाईकमान को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया. उसके बाद हाईकमान को निर्णय लेने के लिए भेजा गया. केवल 22 घंटे के भीतर विधायक दल की पहली बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की गई. आज शपथ ग्रहण हुआ. कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के सभी नेतागढ़ वहां मौजूद थे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang