Saturday, April 20, 2024

रिश्वत लेते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर और वॉर्ड बॉय का वीडियो वायरल, CMHO ने किया निलंबित

बिलासपुर 15 नवम्बर 2022: सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और वॉर्ड बॉय के द्वारा पैसे लेनदेन का वीडियो वायरल होने के बाद दोनों को सस्पेंड कर दिया गया। वीडियो वायरल होने की शिकायत सीएमएचओ डॉ अनिल श्रीवास्तव को हुई थी। वीडियो की जांच के बाद सीएमएचओ ने कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर अनिल सिंह को सस्पेंड कर बिलासपुर अटैच किया गया। जबकि श्याम रतन पांडेय को निलंबित रतनपुर भेज दिया गया है।

मस्तूरी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बदले मरीजों से पैसे वसूलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो को स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान में लिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मस्तूरी में डॉक्टर एवं वार्ड बॉय के द्बारा महिला से प्लास्टर के बदले पैसे वसूली करने के संबंध में सीएमएचओ डॉ अनिल श्रीवास्तव के द्बारा तत्काल 3 सदस्य निरीक्षण टीम का गठन कर जांच करने का निर्देश दिया गया। वही जांच में मस्तूरी के डॉक्टर अनिल कुमार चिकित्सा अधिकारी और वार्ड बॉय श्याम रतन को उपस्थित कराया गया उनसे 3 सदस्य टीम के समक्ष बयान लिया गया।

बयान में प्रथम दृष्टया उनके द्बारा पैसा लेना कुबूल किया गया। इधर जांच टीम के रिपोर्ट के अनुसार तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अनिल श्रीवास्तव ने निर्णय लेते हुए डॉक्टर अनिल कुमार को बिलासपुर सीएमएचओ कार्यालय में अटैच कर दिया। वार्ड बॉय श्याम रतन पांडे को निलंबित कर उसे रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। वही डॉक्टर के क्लास-2 अफसर होने के चलते उसके निलंबन के लिए हेल्थ डायरेक्टर को पत्र भेजा गया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang