Monday, January 30, 2023

विराट कोहली ने जड़ा 45वां शतक, कर ली सचिन तेंदुलकर की बराबरी

गुवाहाटी 11 जनवरी 2023:टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2023 की शानदार शुरुआत हुई है. गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने शतक जड़ दिया है. यह उनके वनडे करियर का 45वां शतक है, जबकि 73वां इंटरनेशनल शतक है. भारत ने पहले वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 373 का स्कोर बनाया है, जबकि विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेली.

विराट कोहली 14 साल से वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। उनका पहला मैच 2008 में दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ था। इसके बाद से कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। 34 साल की उम्र में वह नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए घर में अपना 20वां वनडे शतक बनाया।
विराट कोहली का यह वनडे में यह लगातार दूसरा शतक है. इससे पहले 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेली थी, इस मैच में ही ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा था. यानी एक महीने के भीतर ही विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में दो शतक जड़ दिए हैं. टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां कर रही है और उस लिहाज से विराट कोहली का फॉर्म में आना बेहतरीन संकेत है.
विराट कोहली ने इस पारी के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का यह 9वां वनडे शतक है, जबकि घरेलू धरती पर यह उनका 20वां शतक है. इसी के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 20 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.
गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ उनकी 87 गेंदों में 113 रनों की पारी ने भारत को 50 ओवरों में 373/7 पर पहुंचा दिया। अंतत: भारत ने यह मैच 67 रनों से जीत लिया। विराट कोहली के करियर का यह 45वां शतक है, वह अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 5 शतक दूर हैं।
spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang