Friday, April 19, 2024

क्या अब इंसान की जान की कीमत हैं? मध्यप्रदेश के शिवपुरी में वार्ड बॉय की लापरवाही ने ले ली Covid मरीज की जान, आरोप- ऑक्सीजन सिलेंडर हटाने से हुई मौत : देखे वीडियो

मृतक के बेटे दीपक शर्मा ने बताया कि सुबह हॉस्पिटल से फोन आया. वह दौड़ते हुए पहुंचा तो पिता का ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं था. मैंने डॉक्टर-नर्सों से बोला ऑक्सीजन लगा दीजिये, लेकिन उन्होंने नहीं लगाया.10-15 मिनट में पिता की मृत्यु हो गई.

देखिए विडियो :-

शिवपुरी : मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां ऑक्सीजन सिलेंडर हटाने से एक मरीज की मौत हो गई. मृतक के परिजनों का आरोप है कि वॉर्ड बॉय ने जानबूझकर उनके परिचित का ऑक्सीजन सिलेंडर हटाकर दूसरे मरीज को लगा दिया था. यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. शख्स की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा भी किया.

मामला शिवपुरी जिला अस्पताल के कोविड आईसीयू का है. यहां भर्ती एक मरीज सुरेंद्र शर्मा की आज सुबह मौत हो गई. जिससे गुस्साए परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया. उनका इनका आरोप था कि कोविड आईसीयू में तैनात स्टाफ़ व डॉक्टरों ने रात को सुरेन्द्र शर्मा को जो आक्सीजन लगा हुआ था उसे हटा दिया था. मृतक के परिजनों की मांग थी कि कोविड-आईसीयू में लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल कर आरोपी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की जाए. इसके बाद ही वह मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिए जाने देंगे.

मृतक के बेटे दीपक शर्मा ने बताया कि मंगलवार रात 11 बजे तक वह पिता के साथ थे, अगले दिन सुबह अस्पताल से फोन आया. उन्होंने बताया कि 2-3 दिन से पापा की स्थिति अच्छी थी, वे ठीक से खाना खा रहे थे, पानी पी रहे थे. रात में किसी ने ऑक्सीजन हटा दी. वे तड़पते रहे. सुबह मेरे पास फोन आया. मैं दौड़ते हुए पहुंचा तो पिता का ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं था. मैंने डॉक्टर-नर्सों से बोला ऑक्सीजन लगा दीजिये, लेकिन उन्होंने नहीं लगाया.10-15 मिनट में पिता की मृत्यु हो गई.

मामला बिगड़ता देख मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक द्वारा तीन सदस्यी डॉक्टरों की एक जांच टीम का गठन किया गया है. यह टीम 48 घंटे में पूरे मामले की जांच पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्जुन लाल शर्मा के मुताबिक जहां तक जिला चिकित्सालय का सवाल है, हमारे पास 76 ऑक्सीजन, 30 बेड की आईसीयू 13 एसएनएफयू मशीन है, जिसमें कल 4 का इस्तेमाल हुआ. शेष रिजर्व में रखे हैं. मरीज़ पहले से डायलिसिस करवा रहे थे और उनका हीमोग्लोबीन भी कम था. शीघ्र सीसीटीवी फुटेज देखकर जांच पूरी की जाएगी. यदि किसी ने अपराध किया है तो दंड दिया जाएगा.

 

 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang