Tuesday, March 19, 2024

Weekly Horoscope: नवरात्रि महाअष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह इन 5 राशियों के लिए शुभ, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope, 3 To 9 october 2022: अक्टूबर 2022 का नया सप्ताह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति की दृष्टि से महत्चपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)-

मेष राशि (Aries)-

यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है. सप्ताह की शुरुआत में आपके रुके हुए काम बनेंगे. मानसिक तनाव दूर होगा. सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. थोड़े से स्वास्थ्य कष्ट परेशान करेंगे लेकिन आप उन से बाहर निकल जाएंगे. नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी. व्यापार में चुनौतियां सामने आएंगी. खर्च ज्यादा होंगे. इनकम कम होगी. लव लाइफ के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा लेकिन शादीशुदा जीवन में परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सुनहरे मौके मिलेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत कमजोर रहेगी. आप मानसिक तनाव से ग्रसित रहेंगे. कुछ बहुत ज्यादा सोचेंगे, जिससे सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. बेवजह के खर्चे आपकी टेंशन बढ़ाएंगे लेकिन इनकम बढ़िया होगी. आपको परीक्षा में अच्छे नतीजे मिलेंगे. विद्यार्थियों को इससे लाभ होगा. शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और लव लाइफ के तो कहने ही क्या, अपने लवर के साथ भरपूर रोमांस का आनंद लेंगे. नौकरी में चुनौतियां बढ़ेंगी. व्यापार करने वालों को लाभ होगा.

मिथुन राशि (Gemini)-

सप्ताह की शुरुआत में मिथुन राशि के जातक अपने जीवनसाथी को सपोर्ट करते हुए नजर आएंगे. बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी. आपका मान सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में आपको अपने अनुभव का लाभ मिलेगा. इनकम कमजोर रहेगी लेकिन कोई मन की इच्छा पूरी होगी. खर्चों में तेजी बनी रहेगी. परिवार का माहौल पॉजिटिव रहेगा. लव लाइफ में तनाव बढ़ेगा. एक दूसरे को समझने में दिक्कत होगी. सेहत के लिए सप्ताह अच्छा नहीं है. विद्यार्थियों को गहन अध्ययन में आसानी होगी.

कर्क राशि (Cancer)-

सप्ताह की शुरुआत कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ कमजोर रहने वाला है. आप किसी बात को लेकर थोड़े से परेशान होंगे. ऑफिस में आपको कोई परेशान कर सकता है लेकिन आप ऐसी छोटी परेशानियों से घबराने वाले नहीं हैं. इन से बाहर निकल आएंगे और एक विजेता की तरह प्रसन्न मुद्रा में नजर आएंगे. नौकरी में आप का दबदबा बढ़ेगा और बिजनेस करने वालों को भी उत्तम सफलता के योग बनेंगे. ओवरसीज बिजनेस में लाभ होगा. भाग्य आपका साथ देगा. धार्मिक क्रियाकलापों में मन लगेगा. किसी बड़े पूजा पाठ का आयोजन कर सकते हैं. भाई बहनों और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. घर में कोई फंक्शन हो सकता है. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा सा तनाव हो सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह बढ़िया रहने की संभावना है. आप अपनी लव लाइफ को इंप्रूव करने पर ज्यादा जोर देंगे और रोमांटिक भी नजर आएंगे. शादीशुदा लोगों को भी गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा. जीवनसाथी को मनाने की कोशिश करें. नौकरी में आप का प्रभुत्व रहेगा और बिजनेस करने वालों को बाहर जाकर काम करने में सफलता मिलेगी. सेहत उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी. इनकम सामान्य रहेगी लेकिन किसी सेविंग स्कीम में धन लगा सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई का लाभ होगा.

कन्या राशि (Virgo)-

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. बिजनेस में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा. इनकम बढ़ेगी और आपके पास धन बहुतायत में आएगा. खर्चे नियंत्रण में रहेंगे. भाग्य की बदौलत कुछ बड़ा काम आपके हाथ लग सकता है, जिससे आपको उत्तम धन लाभ के योग बनेंगे. इधर-उधर की बातें करने से बचें. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी एक सच्चे मार्गदर्शक के रूप में आपके काम आएंगे. विद्यार्थियों को अनुशासित होकर पढ़ाई करना लाभ देगा

तुला राशि (Libra)-

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह फिजूलखर्ची से बचना होगा, नहीं तो बहुत बड़ी मुसीबत में आ सकते हैं. इनकम कम रहेगी, इसलिए अपनी सेविंग पर ध्यान दें. किसी तरह की चोट लग सकती है. इसके प्रति सावधानी रखना बहुत जरूरी होगा, नहीं तो आप परेशान होंगे. मकान का कंस्ट्रक्शन करा सकते हैं. शादीशुदा जीवन में कुछ परेशानियां रहेंगी. लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में परिवार का सपोर्ट मिलता दिखाई देगा. आपके धन में भी वृद्धि होगी और बैंक बैलेंस बढ़ सकता है. आप किसी अच्छी स्कीम में पैसा भी इन्वेस्ट कर सकते हैं. खर्चों में कमी रहेगी और इनकम जबरदस्त तरीके से होगी. आपकी इनकम में बढ़ती तेजी लेकर आप  खुद आश्चर्य चकित रह जाएंगे. शादीशुदा जीवन में कुछ गर्माहट बढ़ सकती है लेकिन लव लाइफ के लिए समय बहुत अच्छा है. आप दोनों अपने प्रेम को इंजॉय करेंगे और किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन करने साथ में जा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई के सुखद नतीजे मिलेंगे और पढ़ाई का उत्तम अवसर मिलेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. नौकरी में सफलता मिलेगी. बिज़नेस कर रहे लोगों को कुछ नए क्षेत्रों में ध्यान देना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-

इस सप्ताह धनु राशि के जातकों को अपने आप पर ज्यादा ध्यान देना होगा और आप देंगे भी. अपने व्यक्तित्व को कैसे निखारें और कैसे ज्यादा अच्छे और स्मार्ट दिखें, इस पर आपका ध्यान होगा. इनकम अच्छी होगी लेकिन आपके ऊपर काम का बहुत प्रेशर रहेगा लेकिन यही आपकी खूबी है कि आप अपने काम के प्रेशर को भी इंजॉय करेंगे. शादीशुदा जीवन में खुशियां आएंगी और जीवन साथी के साथ कहीं दूर घूमने जाएंगे. लव लाइफ में कुछ परेशानी आ सकती है. आपकी ओवरस्मार्टनेस ही आपको परेशानी दे सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ज्यादा कंसंट्रेशन की जरूरत पड़ेगी क्योंकि आपका मन भटकेगा. इनकम सामान्य रहेगी. पारिवारिक जीवन में खुशी रहेगी.

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में खर्चो और सेहत से जूझना पड़ेगा सेहत में भी गिरावट रहेगी. मानसिक तनाव बढ़ेगा. सर्दी या बुखार की शिकायत हो सकती है. खर्चों में ज्यादा तेजी रहेगी, जो आपको परेशान करेगी. आपके ऊपर काम का प्रेशर भी रहेगा और हो सकता है कि आपका मन काम में कम लगे लेकिन आपको ध्यान देना ही होगा, नहीं तो नौकरी में समस्या आ सकती है. इसमें सफलता मिलेगी. कुछ लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा. सेहत में गिरावट आ सकती है लेकिन भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और रुके हुए काम भी बनेंगे. लव लाइफ और पर्सनल लाइफ में सफलता मिलेगी. अपने साथी का सपोर्ट मिलेगा. विद्यार्थियों को हायर एजुकेशन में अच्छी सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)-

इस सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि के लोग इनकम को लेकर बड़े आशान्वित नजर आएंगे. आप की बढ़ती हुए इनकम आपको खुशी देगी और आपके चेहरे पर रौनक लौट आएगी. खर्चे थोड़े होंगे लेकिन आप उन्हें धीरे-धीरे कंट्रोल में कर लेंगे. परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है, जिससे आपको परेशानी होगी लेकिन जमीन जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी. कोई संपत्ति प्राप्त हो सकती है. सेहत कमजोर रहेगी, इसलिए सावधानी बरतना जरूरी होगा. लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. प्यार करने का मजा आएगा और रोमांस होगा. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश रहेंगे और ससुराल पक्ष के लोगों से भी संबंध अच्छे होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में थोड़ी बाधा आएगी.

मीन राशि (Pisces)-

सप्ताह की शुरुआत में मीन राशि के जातकों को उत्तम सफलता मिलने के योग बनेंगे. आपका पूरा ध्यान आपके काम पर होगा और अपनी नौकरी में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने पर ध्यान देंगे. व्यवसाय भी तेजी से आगे बढ़ेगा. कुछ नए कनेक्शन जुड़ेंगे और बिजनेस में नए कनेक्शन ढूंढने में सफल होंगे. खर्चे थोड़े बहुत रहेंगे और इनकम बढ़िया होगी और आपका कोई काम रुकेगा नहीं. शादीशुदा जीवन में रोमांस के पल आएंगे. लव लाइफ के लोग भी अपने रिश्ते में रोमांस महसूस करेंगे और एक दूसरे को भरपूर समय देंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई का लाभ मिलेगा. आप टाइम टेबल बनाकर पढ़ना पसंद करेंगे. घर में लोगों का आना जाना लगा रहेगा. सेहत कमजोर रहेगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang