Connect with us

क्राइम

आजाद भारत में महिला को पहली बार होगी फांसी, सलीम भी चढ़ेगा सूली, अपराध सुन कांप उठेगी रूह

Published

on

Share This Now :

National Desk : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले की शबनम और उसका प्रेमी सलीम एक साथ फांसी पर लटकाए जाएंगे। वहीं भारत को आजादी मिलने के बाद देश में पहली बार किसी महिला अपराधी को फांसी की सजा दी जाएगी। इसके लिए मथुरा की जेल में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। मथुरा स्थित उत्तर प्रदेश के इकलौते फांसी घर में अमरोहा की रहने वाली शबनम को फांसी पर लटकाया जाएगा। इसके लिए मथुरा जेल में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। निर्भया के दोषियों को फंदे से लटकाने वाले पवन जल्लाद अब तक दो बार फांसी घर का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

सर्वोच्च न्यायालय से पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद अब हत्या के आरोप में बंद शबनम की फांसी की सजा को राष्ट्रपति ने भी बरकरार रखा है, ऐसे में अब उसका फांसी पर लटकना तय हो गया है। मथुरा जेल में महिला फांसीघर में शबनम की फांसी की तैयारी भी शुरू हो गई है। डेथ वारंट जारी होते ही शबनम को फांसी दे दी जाएगी।

बक्सर से मंगाई जा रही रस्सी

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

मथुरा जिला कारागार में जल्लाद पवन को तख्ता लीवर में कुछ कमी दिखी, जिसे प्रशासन ठीक करवा रहा है। शबनम को फांसी पर लटकाने के लिए बिहार के बक्सर से रस्सी मंगवाई जा रही है ताकि किसी तरह अड़चन पैदा न हो।

अपराध ऐसा कि रूह कांप जाए…

अमरोहा जिले के हसनपुर क्षेत्र के गांव बावनखेड़ी के शिक्षक शौकत अली की इकलौती बेटी शबनम के सलीम के साथ प्रेम संबंध थे। सूफी परिवार की शबनम ने अंग्रेजी और भूगोल में एमए किया था। उसके परिवार के पास काफी जमीन थी। वहीं सलीम पांचवीं फेल था और पेशे से एक मजदूर था। इसलिए दोनों के संबंधों को लेकर परिजन विरोध कर रहे थे। शबनम ने 14 अप्रैल, 2008 की रात अपने प्रेमी के साथ मिलकर ऐसा खूनी खेल खेला कि सुनकर पूरा देश हिल गया था। शबनम ने अपने माता-पिता और 10 माह के भतीजे समेत परिवार के सात लोगों को पहले बेहोश करने की दवा खिलाई। बाद कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला था।

साजिश ऐसी कि पुलिस को भी दे दिया चकमा…

शबनम ने हत्या करने के बाद तेजी से रोना-चीखना शुरू कर दिया। जब आसपास के  लोग पहुंचे, तो हालात देखकर दंग रह गए। खून से लथपथ सात लाशें पड़ीं थीं। घर में अकेली 25 साल की लड़की शबनम जीवित बची थी। आधी रात को हुए इस सनसनी खेज हत्याकांड से पुलिस प्रशासन में हड़कंप में मच गया। शबनम ने पुलिस को बताया कि उसके घर में लुटेरे घुसे और पूरे परिवार की हत्या कर दी। वह बाथरूम थी, इसलिए बच गई।

शबनम और सलीम पर ऐसे कसा शिकंजा 
पुलिस ने लूट के एंगल से जांच की, लेकिन कोई सबूत हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर ध्यान दिया, तो कई सवाल सामने आए। मरने वालों ने खुद को बचाने की कोशिश नहीं की? लूटपाट के कोई सबूत नहीं मिले? इस बीच पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट ने सबको चौंका दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों को मारने से पहले कोई दवा खिलाकर बेहोश किया गया था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस के शक की सुई शबनम पर घूम गई। शबनम की कॉल डिटेल निकाली गई, जिससे पता चला कि हत्या की रात शबनम की एक ही नंबर पर कई बार बात हुई।  बाद में पुलिस को शबनम के गर्भवती होने का पता चला। शबनम शादी-शुदा नहीं थी, इसलिए इस हत्याकांड में पुलिस को यह जानकारी बेहद अहम लगी। इसके बाद पुलिस ने शबनम से कड़ी पूछताछ शुरू की। आखिरकार शबनम टूट गई और उसने अपने गुनाह कबूल किया।

सलीम की निशानदेही पर बरामद की कुल्हाड़ी
इसके बाद, पुलिस ने सलीम को भी दबोच लिया और बाद में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। सलीम की निशानदेही पर कत्ल में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी पुलिस ने बरामद कर ली।

मोहब्बत करना गुनाह नहीं पर मोहब्बत के लिए जो गुनाह शबनम-सलीम कर बैठे वो दिल दहलाने वाला है। प्यार तो रुई सा कोमल होता है उसके लिए या उसके नाम पर ऐसा सख्त कदम कैसे उठाया जा सकता है, यही प्रश्न इस तरह की घटनाओं के बाद परेशान करता है।

फांसी की तैयारियों के बीच ये सवाल भी हमेशा गूंजता रहेगा कि ओस की बूंद  सी नाजुक शबनम कैसे पत्थरदिल होकर अपने ही परिवार को यों खत्म कर बैठी?

150 साल पहले बना था प्रदेश का इकलौता महिला फांसी घर

मथुरा के जिला कारागार में करीब 150 साल पहले फांसी घर बनाया गया था, लेकिन आजादी के बाद से अब तक देश में किसी भी महिला को फांसी नहीं दी गई है। यह उत्तर प्रदेश का इकलौता महिला फांसी घर है। हालांकि, अभी फांसी की तारीख तय नहीं हुई है।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम

CG : रायपुर में शराब दुकान में घुसकर चाकूबाजी, मैनेजर के सीने में चाकू से जानलेवा हमला किया  

Published

on

Share This Now :

रायपुर : बुधवार देर रात राजधानी की एक शराब दुकान में कुछ गुंडों ने खूब उत्पात मचाया। दुकान के सामानों को पटका और अंदर मौजूद स्टाफ पर चाकू से जानलेवा हमला किया। किसी की कमर में चाकू घुसा दिया तो किसी के सीने में। इस घटना में शराब दुकान के मैनेजर समेत तीन स्टाफ बुरी तरह से घायल हैं। घायलों का इलाज सड्‌डू इलाके के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

विधानसभा थाने की पुलिस ने इस मामले में 7 युवकों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इन पर बलवा करने, गाली गलौज, मारपीट और चाकू से जानलेवा हमला करने जैसी करतूतों की वजह से अलग-अलग 7 गंभीर धाराओं में केस रजिस्टर किया गया है। शराब दुकान में मारपीट करने वाले इन युवकों के नाम सहदेव सोनी, रवि सोनी, घनश्याम सोनी, सोमनाथ सोनी, रोहित सागर, राम सोना और मिथिलेश विश्वकर्मा हैं।

शराब नहीं दी इसलिए मारा चाकू

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

शराब दुकान के मैनेजर देवेंद्र पाठक ने बताया कि रात को दुकान बंद की जा चुकी थी। तभी यहां सहदेव सोनी आ गया। सहदेव अक्सर इस दुकान से शराब लेकर जाता था, इसलिए मैनेजर देवेंद्र उसे पहचानता था । सहदेव दूसरे गेट से शराब देने की मांग करने लगा, स्टाफ ने कहा कि दुकान बंद हो चुकी है अब शराब नहीं मिलेगी। इतने में सहदेव ने अपने सभी साथियों को बुला लिया।

सभी चाकू लेकर दुकान के भीतर घुस गए। देवेंद्र पाठक, दुकान के कर्मचारी बी किशन राव और ऐश्वर्या पाठक के साथ मारपीट करने लगे। देवेंद्र के सीने, पीठ और कमर में चाकू से वार किए गए। सहदेव ने कहा कि हम खालबाड़ा के लोग हैं, दोबारा शराब देने से मना किया तो अभी थाेड़ा मारा है, अगली बार मर्डर कर देंगे। जब शराब दुकान के कर्मचारी पुलिस को फोन करने लगे तो यह सभी युवक वहां से भाग निकले, अब विधानसभा थाने की पुलिस इन बदमाशों को ढूंढ रही है।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : जुलूस में हुआ बलवा, रायपुर में रात को दो गुटों में जमकर हुई मारपीट, थाना घेरकर किया हंगामा, लगभग 30 पर FIR

Published

on

Share This Now :

रायपुर : रायपुर शहर के टिकरापारा इलाके में सोमवार की शाम जबरदस्त हंगामा हो गया। एक जुलूस के दौरान दो गुट आपस में भिड़। दोनों गुट एक दूसरे को उकसाने वाली नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतर आए हुड़दंगियों ने टिकरापारा थाने का घेराव कर दिया। डेढ़ घंटे तक थाने के बाहर सड़क पर बवाल होता रहा।

थाने के बाहर हंगामा कर रहे युवकों ने डिवाइडर पर लगे झंडे को तोड़ा और भड़काऊ नारेबाजी करने लगे। यह देखकर पुलिसकर्मियों ने हुड़दंगियों को खदेड़ा। भीड़ में शामिल युवक मौके का फायदा उठाकर भाग निकले। कुछ देर के लिए इलाके का पूरा माहौल तनावपूर्ण हो गया।

सिटी SP तारकेश्वर पटेल मौके पर पहुंचे। हालात को भांपते हुए सैकड़ों जवानों की टीम टिकरापारा थाने के पास पहुंची। अलग-अलग इलाकों की पेट्रोलिंग टीम, कई थानों के थानेदार, DSP एक-एक कर थाने पहुंचने लगे। संतोषी नगर चौक, मोती नगर गोकुल नगर के इलाकों में पुलिस पेट्रोलिंग की टीमों से सर्च ऑपरेशन किया। हुड़दंग करने वालों को हिरासत में लिया गया। लोगों को फटकारते हुए पुलिस ने उन्हें घरों में रहने के लिए कहा।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

यहां से शुरू हुआ विवाद

मोती नगर इलाके में कुछ युवक एक जुलूस निकाल रहे थे। बृजनगर बस्ती से गुजरने के दौरान डीजे के बॉक्स से कुछ तोरण टूट गए। इसी बात को लेकर दो गुटों में जबरदस्त विवाद हो गया।

युवकों में जमकर मारपीट हुई। कुछ देर बाद दूसरे गुट ने टिकरापारा थाने जाकर घेराव कर दिया। इसी रास्ते से जुलूस भी आगे बढ़ रहा था। दोनों गुट एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस हालात को काबू पाने में पुलिस के पसीने छूट गए।

देर रात पुलिस की टीम बस्ती में पहुंची और यहां लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस की पेट्रोलिंग देर रात तक इस इलाके में होती रही। पुलिस घटनास्थल के आसपास अब CCTV फुटेज खंगाल रही है, ताकि विवाद के असल वजह तक पहुंचा जा सके।

इन पर दर्ज हुआ केस

बृजनगर बस्ती से जुलूस निकालने के दौरान तोरण फटने की वजह से मोहम्मद रजा नाम के युवक के साथ सूर्या निर्मलकर, अंगेश साहू और सचिन का विवाद हुआ। यहां मारपीट भी हुई।

करीब 10 युवकों पर धारा 294, 323, 506, 34 के तहत केस दर्ज हुआ है। इसके बाद मोहम्मद रजा के साथ बहुत से युवकों ने टिकरापारा थाने के बाहर आकर नारेबाजी की। 20 हुड़दंगियों के खिलाफ धारा 295, 295A , 147 पर केस FIR हुई है।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : दुर्ग के हर्षित अपार्टमेंट में लाखों की चोरी, जिला अस्पताल के डॉक्टर और उनके पड़ोसी के मकान में घुसे चोर ; CCTV में कैद

Published

on

Share This Now :

दुर्ग : दुर्ग जिले में सूने मकानों को निशाना बनाकर दो चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। इससे पहले की तीसरे मकान में चोरी कर पाते कालोनी का गार्ड जाग गया और चोर वहां से भाग गए। कालोनी के सीसीटीवी कैमरे में चोरों की सारी करतूत कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों का पता लगा रही है।

कातुलबोर्ड हर्षित अपार्टमेंट में जिला अस्पताल के डॉक्टर बसंत चौरसिया रहते हैं। वह अपने परिवार के साथ घर में ताला लगाकर गोरखपुर गए हैं। एक दिसंबर को उनके पड़ोसी भी बाहर गए हुए थे। इस दौरान दो चोरों ने रेकी कर 1-2 दिसंबर की दरम्यानी उनके घर में प्रवेश किया और वहां से लाखों का माल पार कर दिया।

डॉक्टर के मुताबिक उनके यहां से ढाई लाख के सोने-चांदी की जेवर सहित कुछ नगदी चोरी गया है। उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसी के घर में भी चोरी हुई है। पड़ोसी को जानकारी दे दी गई है, लेकिन वह लौटे नहीं हैं। उनके यहां भी लाखों रुपए की चोरी की बात कही जा रही है। दो घरों का ताला तोड़ने के बाद चोरों ने तीसरे क्वार्टर में भी चोरी का प्रयास किया। उसी दौरान गार्ड जाग गया और उसकी आहट सुनकर चोर वहां से भाग निकले। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

सीसीटीवी कैमरे में कैद आरोपी

अपार्टमैंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की सारी एक्टिविटी कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो चोरों ने मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इसमें एक युवक अपने पीछे बड़ा बैग लिया था और दूसरा खाली हाथ था। इन दोनों एक लोहे के राड की मदद से घर का ताला तोड़ा और चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

गार्ड की आंखों के सामने से ओझल हो गए चोर

गार्ड ने जागने के बाद सीटी बजाई तो दोनों आरोपी फ्लैट से उतर कर उसके सामने से भागने लगे। गार्ड ने उन्हें देखकर डंडे लेकर दौड़ाया, लेकिन वह उन्हें पकड़ नहीं सका। वह दोनों गार्ड के देखते ही देखते वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। अगले दिन गार्ड ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

Share This Now :
Continue Reading
Advertisement

Video Advertisment

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर1 hour ago

छत्तीसगढ़ : पंचायत विभाग के मैदानी काम-काज की हो रही है समीक्षा

रायपुर : पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के मैदानी स्तर पर हो रहे क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा...

राजनीति1 hour ago

छत्तीसगढ़ के 15 कांग्रेस MLA’s को उत्तरप्रदेश चुनाव के लिए मिली जिम्मेदारी, आज प्रियंका गांधी से करेंगे मुलाकात

रायपुर : उत्तरप्रदेश में आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के 15 विधायकों को...

क्राइम1 hour ago

CG : रायपुर में शराब दुकान में घुसकर चाकूबाजी, मैनेजर के सीने में चाकू से जानलेवा हमला किया  

रायपुर : बुधवार देर रात राजधानी की एक शराब दुकान में कुछ गुंडों ने खूब उत्पात मचाया। दुकान के सामानों...

राज्य एवं शहर18 hours ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा DKS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर : राजधानी रायपुर का DKS अस्पताल अब रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधीन होगा। मेडिकल कॉलेज के डीन ही DKS...

CORONA VIRUS18 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में आज कोरोना से एक मौत और 9 नए केस, प्रदेश में कुल 37 नए मामले, 27 स्वस्थ : देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 37 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Top 10 News

Must Read

Special News21 hours ago

CG : CM ने इको लर्निंग सेंटर दुधावा और इको पर्यटन स्थल कोडार का किया लोकार्पण, सैलानियों को आकर्षित करेगा कुदरत का नजारा

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने के लिए उत्तर बस्तर कांकेर में दुधावा डेम पर...

Special News23 hours ago

CG : सिटी बसों का किराया 25% तक बढ़ाया गया, त्रैमासिक कर में 1 जुलाई 2020 से 31 दिसम्बर 2021 तक छूट ; जानिए कैबिनेट के अहम फैसले

रायपुर : सीएम निवास में आयोजित कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।  सिटी बसों का किराया...

Special News2 days ago

छत्तीसगढ़ में धूम मचा रही गोबर से बनी चप्पल, जानिए कीमत से लेकर इसकी खासियत

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गोबर की चप्पल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. गोकुल नगर...

Special News3 days ago

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए CM, परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों किसानों को खुशहाल बनाने के फैसले पर अडिग रहेंगे : बघेल

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील कृषकों, कृषि से जुड़े स्व-सहायता समूहों...

Tech Gyan3 days ago

प्रीपेड यूजर्स के बाद अब पोस्टपेड ग्राहकों को झटका देने की तैयारी, 20 से 25 फीसदी तक महंगा हो सकता है प्लान

National Desk : दूरसंचार कंपिनयां प्रीपेड के बाद अब जल्द ही प्रोस्पेड ग्राहकों को झटका दे सकती है। सूत्रों के...

Advertisement

Trending