Monday, February 26, 2024

उत्तरकाशी में 17 दिन बाद टनल से बाहर आये मज़दूर, सीएम ने किया स्वागत

उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में 17 दिनों से फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का सिलसिला जारी है। अब तक 9 मजदूर बाहर आ चुके हैं। मजदूरों के बाहर आते ही सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने मजदूरों का स्वागत किया। आखिर में जिंदगी ने मौत से जंग जीत ली है।

मौके पर 41 एम्बुलेंस तैनात है। मजदूरों के तत्काल स्वास्थ्य चिकित्सा के लिए टनल के करीब ही एक टेंपरेरी हॉस्पिटल भी बनाया गया है। बाहर निकलते ही सभी मजदूरों को यहीं इलाज किया जाएगा।

बता दें, मजदूरों के बाहर निकालने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बाहर आकर बाबा बौख नाग देवता को श्रीफल चढ़ाकर पूजा की। स्थानीय लोंगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन का सफल होना बौख नाग देव का आशिर्वाद बताया है। हालांकि इस ऑपरेशन में देशभर के लोगों ने मजदूरों के लिए प्रार्थना की और प्रशासन और रेस्क्यू टीमों ने जी जान से इसे सफल बनाया है।

इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस मामले में पल पल की अपडेट ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में विपक्ष के नेता और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने पत्रकारों के बीच इस मामले में कहा है कि सुरंग में फंसे हुए मजदूरों को बचा लिया जाएगा. वहीं उन्होंने इस तरह की घटना भविष्य में दोबारा न हो इसके लिए उत्तराखंड सरकार को इसके लिए उपाय पर काम करने की हिदायत भी दी है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang