Thursday, February 2, 2023

विश्व चैम्पियन निशानेबाज रूद्राक्ष को चेक का इंतजार! हासिल किया था प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कप

नई दिल्ली 17 दिसंबर 2022: भारत के युवा विश्व चैम्पियन राइफल निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल को नहीं पता कि उन्हें प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कप जीतने के लिए 15,000 यूरो (करीब 13.25 लाख रुपए) राशि का चेक का कब मिलेगा और ऐसा अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) में सत्ता परिवर्तन के कारण हुआ है।

आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स कप में प्रत्येक व्यक्तिगत ओलम्पिक स्पर्धा के 12 शीर्ष एथलीट 2022 विश्व रैंकिंग के हिसाब से हिस्सा लेते हैं, जिसकी पुरस्कार राशि इस वर्ष 7,92,000 यूरो थी। प्रत्येक स्पर्धा में 66,000 यूरो की पुरस्कार राशि थी, जिसमें विजेता को 15,000 यूरो मिलने थे।

10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में जीता स्वर्ण पदक

दुनिया के नंबर-1 निशानेबाज रुद्राक्ष ने 3 दिसंबर को कैरो में वर्ष के अंतिम आईएसएसएफ प्रेसिडेंट्स कप 2022 की पुरुष 10 मी. एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में इटली के दानिलो सोलाजो को हराकर पहला स्थान हासिल किया था। इस 19 वर्षीय निशानेबाज को अभी तक यह पुरस्कार राशि नहीं मिली है। दरअसल, विश्व संचालन संस्था आईएसएसएफ के प्रमुख व्लादिमीर लिसिन अपनी वित्तीय प्रतिबद्धता पूरी करने में असफल रहे हैं, जिसकी वजह से वैश्विक संचालन संस्था के प्रमुख पद से हटा दिया।

मोदगिल को मिलने थे 7500 यूरो

एक अन्य भारतीय निशानेबाज अंजुम मोदगिल ने 50 मी. राइफल थ्री पाजिशंस स्पर्धा में रजत पदक जीता था, और उन्हें 7500 यूरो मिलने थे। रुद्राक्ष के पिता बालासाहेब पाटिल ने शुक्रवार को कहा आईएसएसएफ ने पुरस्कार राशि की घोषणा की थी, और अब वे इसमें विलंब कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है लेकिन हम क्या कह सकते हैं। पता चला है कि इटली के लुसियानो रोसी की अध्यक्षता में आईएसएसएफ इस प्रतिबद्धता को पूरी करने की पूरी कोशिश करेगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang