Saturday, April 20, 2024

योगी सरकार की बड़ी सौगात, 33 हजार किसानों का कर्जा होगा माफ

UP Farmer Loan Waiver: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नए साल पर किसानों को बड़ी सौगात दे दी है। सरकार जल्द ही किसानों का कर्जा माफ करने जा रही है, इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है।

19 जिलों के किसान शामिल

यूपी सरकार की किसान कर्ज माफी योजना के तहत 19 जिलों के 33 हजार से ज्यादा किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। इसके लिए पात्र किसानों की लिस्ट बना ली गई है। इसी लिस्ट के हिसाब से किसानों का कर्जा माफ होगा।

190 करोड़ खर्च

सरकार की तरफ से किसानों का 190 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा 19 जिलों के 33000 किसानों का 190 करोड़ रुपए कर्ज माफ किया जा रहा है। वर्ष 2017 में सीएम योगी की सरकार बनने के बाद कैबिनेट में किसानों की कर्जमाफी का फैसला लिया गया था। जिसके तहत लाखों किसानों का कर्ज माफ किया गया था। उस दौरान जो भी किसान किसी कारण के चलते छूट गए थे। अब उन 33408 किसानों का भी 190 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया जाएगा। योगी सरकार ने इस बारे में गजट भी जारी कर दिया है।

कैसे चलेगा पता

जिन किसानों ने इस योजना के लिए आवेदन किया है, वे अपना नाम योजना की सूची में देख सकते हैं कि उनका नाम लाभार्थी सूची में है या नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसान कर्जमाफी की लिस्ट जारी कर दी है। उम्मीदवारों को सूची में अपना नाम देखने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है, सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन सूची (किसान कर्ज माफी सूची ऑनलाइन 2023) में अपना नाम देख सकेंगे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang