Friday, March 29, 2024

युवा कांग्रेस ने शंकर लालवानी को ठहराया दोषी, सांसद को कफन देने पहुंचे पदाधिकारियों को पुलिस ने किया अरेस्ट

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर के बेलेश्वर धाम मंदिर में बावड़ी की छत धंसकने से हुए हादसे को लेकर सियासत तेज हो गई है। आज वर्तमान सांसद शंकर लालवानी को हादसे का जिम्मेदार ठहराते हुए युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सांसद के कार्यालय का घेराव कर उन्हें कफन भेंट करने की कोशिश की, लेकिन सांसद कार्यालय तक पहुंचने के पहले ही पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, कांग्रेस का आरोप है कि तत्कालीन सभापतिवर्तमान सांसद शंकर लालवानी ने बावड़ी की स्लैब बनवाई थी। आज इंदौर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने रहवासियों ने भी बताया था कि तत्कालीन सभापति शंकर लालवानी में स्लैब बनवाई थी। जबकि रहवासियों ने इसका विरोध किया था, लेकिन पावर में रहते हुए लालवानी ने स्लैप डलवाकर उस पर अवैध अतिक्रमण करवा दिया था। इसके बाद लगातार रहवासी इस अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम से गुहार लगाते रहे, लेकिन नगर निगम और जिला प्रशासन की आंखें खुली तो जब तक देर हो चुकी थी और 36 लोग उस मौत की बावड़ी में समा चुके थे।

अनुमति के बिना प्रदर्शन करने पर गिरफ्तारी

आज बावड़ी हादसे के विरोध में युवक कांग्रेस के नेताओं ने सांसद शंकर लालवानी के कार्यालय का घेराव कर उनको दफन भेंट करने की कोशिश की, लेकिन अनुमति के बिना प्रदर्शन और घेराव करने पर पुलिस ने युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

36 लोगों की हुई है मौत

बता दें कि इंदौर के स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर्व पर गुरुवार को श्रद्धालु बड़ी संख्या में पूजा के लिए पहुंचे थे। पूजा के दौरान ही मंदिर परिसर में स्थित पुरानी बावड़ी की छत धंसक गई, जिससे आधा सैकड़ा से अधिक लोग नीचे गिर गए। इस दर्दनाक हादसे में 36 लोगों की जान चली गई।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang